अगर आप भी हैं पढ़ाई में कमजोर तो ये कोर्स करके बने करोड़पति…

इस समय  12 वीं व 10 वी के बोर्ड की परीक्षाएं चल रहे हैं, लेकिन इन सभी परिक्षाओं में ऐसा भी होता है जो कि कुछ विद्यार्थी अच्छे मार्क्स ले पाते हैं, वहीं कुछ विद्यार्थियों के मेहनत करने के बाद भी अच्छे मार्क्स नहीं आ पाते हैं जिसकी वजह से  विद्यार्थियों को अच्छे क़ॉलेज में दाखिला मिलना मुस्किल हो जाता है  और वह सोचने लगते हैं कि अब हम क्या करें, ऐसे में हम आपके लिए कुछ ऐसे कोर्स लेकर आए जिन्हें आप अच्छे नंबर बिना लाए भी आसानी से करके करोड़पति बन सकते हैं.आइये जानतें हैं कौन-कौन से कोर्स हैं ये..

 

इंटीरियर डिजाइनिंग

 

सबसे पहले हम इंटीरियर डिजाइनिंग की बात करते हैं.यदि आपको  डिजाइनिंग और पेंटिंग  करना पसंद है तो आप इंटीरियर डिजाइनिंग के कोर्स को आसानी से कर सकत है. ऐसे बहुत से लड़का और लड़किया हैं जो कि इंटीरियर डिजाइनिंग में डिप्लोदमा कर अपना करियर बना रहे हैं. बता दें बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान भी एक इंटीरियर डिजाइनिंर हैं, जो कि बड़े-बड़े सेलिब्रिटी के घरों की डिजाइनिंग करके करोड़ो रुपये कमाती हैं.

एनीमेशन और मल्टीरमीडिया कोर्सेज

 

यदि आपको एनीमेशन मे ंदिलचस्वी है तो आप एनीमेशन और मल्टीऔमीडिया  का कोर्सेज  कर सकतो हैं,  आपको इसके बहुत सारे प्रोफेशनल इंस्टीिटृयूट मिल जाएगें जिससे आप  एनीमेशन का डिप्लोनमा व डिग्री ले सकता हैं,  यह आज के समय में एक बेहतर कोर्स हैं जिसे आप सुन सकते हैं.

कंप्यूटर प्रोग्रामिंग, वेबसाइट

 

यदि आपको कंप्यूटर प्रोग्रामिंग, वेबसाइट, सॉफ्टवेयर या ऐप बनाने में रुचि हैं तो आप कंप्यूटर प्रोग्रामिंग  का डिप्लोमा कोर्स कर सकते हैं।इससे आप महिने में लाखो रुपये तक कमाई कर सकते हैं.

फिटनेस

 

यदि आप को फिट रहना पसंद हैं तो आप इसके लिए  जिम में इंस्ट्रनक्टोर बन सकते हैं।  यह भी आज के समय में  एक बेहतर कोर्स है.

Facebook Comments