इन रिकार्ड्स के चलते इन लोगों ने बनाई अपनी अलग पहचान

किसी काम को करने का जोश और जूनून कुछ लोगों पर इस कदर हावी हो जाता है कि वह एक रिकॉर्ड बन जाता है. ऐसे ही कुछ कारनामों पर नज़र डालते हैं, जो गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है-

घूमती हुई बास्केटबॉल :
पंजाब में रहने वाले एक शख्स ने घूमती हुई बास्केटबॉल को टूथब्रश पर रखकर 53 सेकण्ड्स तक साधे रखने का विश्व रिकॉर्ड बनाया था. 25 साल के संदीप सिंह ने टूथब्रश को मुह से दबाकर उसके ऊपर घूमती हुई  बास्केटबॉल करीब 53 सेकण्ड्स तक साधे रखी. यह अपनी ही तरह का रिकॉर्ड है.

सबसे ऊंचा टॉप फेड :
अमेरिका की बेनी हारलेम को अपने बाल बनाने में 2 घंटे का समय लगता है. उन्होंने 10 सालों से बाल नहीं कटवाये. उनके नाम सबसे ऊंचे टॉप फेड (एक तरह का हेयर स्टाइल जिसमें सिर के किनारे के बाल तो कटवाये जाते हैं, लेकिन ऊपर के बाल बढ़ने के लिए छोड़ दिए जाते हैं) का गिनीज़ रिकॉर्ड है. उनके टॉप फेड की ऊँचाई 52 सेंटीमीटर है.

सबसे लंबे नाख़ून :
अमेरिका के टेक्सास की रहने वाली अयाना विलियम्स के नाम सबसे लंबे नाख़ून रखने का रिकॉर्ड है. उनके नाखूनों की लंबाई (कंबाइंड टोटल लेंथ) 18 फ़ीट 10.9 इंच है. अयाना पिछले 20 सालों से अपने नाख़ून बड़ा रही हैं. उन्हें अपने नाखूनों को पॉलिश करने में 20 घंटे का समय लगता है. साथ ही, एक बार में नेल पेंट की 2 बोतलें ख़त्म हो जाती हैं.

Facebook Comments