ये टीवी सेलेब्स,खुद के नहीं, गोद लिए बच्चों की देखभाल कर रहे हैं ….

आज हम आपको टीवी की दुनिया के एेसे सितारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने नन्हें महमानों को गोद लिया है। अपने बच्चों की पालन- पोषण तो हर मां-बाप करते हैं। मगर दूसरों के बच्चों को गोद लेकर उन देखभाल करना प्रेरणा स्त्रोत है। किसी और के बच्चों खुद का बच्चा समझ कर उनको वही प्यार देना जो अपने बच्चों को दिया जाता है। बाकई मेें बहुत बड़ी बात है। एेसे बहुत से लोग हैं जो गरीब या बेसहारा बच्चों को एडॉप्ट करके जीवनभर उनकी सारी सुख-सुविधाओं का ध्यान रखते हैं।

 

1. माही विज- जय भानुशाली

टीवी एक्टर जय भानुशाली और माहीविज दोनों ने 2011 में एक दूसरे को अपने जीवन साथी के रूप में चुना। शादी के इतने सालों बाद भी दोनों के कोई बच्चा नहीं है। बच्चों से लगाव होने के कारण इन्होंने कुछ समय पहले दो बच्चों को गोद लिया। ये बच्चे इनके घर काम करने वाले दंपति के हैं।

 

 

2. गुरमीत चौधरी- देबिना बनर्जी

गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी टीवी के सबसे स्टाइलिश और रोमैंटिक कपल्स में से एक हैं। इन्होंने ने 2014 में अपने होमटाउटन बिहार से दो अनाथ बच्चियों को गोद लिया। अभी दोनों बच्चियां गुरमीत के बिहार वाले घर पर ही रहती हैं। उनकी बेटियों के नाम पूजा और लता है।

 

 

3. समीर सोनी-नीलम कोठारी

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीलम कोठारी और टीवी एक्टर सोनी एक दूसरे से 2011 में शादी की थी। शादी के 2 साल बाद उन्होंने एक प्यारी से बच्ची अहाना को गोद लिया। दोनों अपनी बेटी के साथ बेहद खुश है।

 

4. संदीप सोपारकर-मेहर

 

कोरियोग्राफर और टीवी एक्टर संदीप सोपारकर ने मेहर को अपना हमसफर चुनने से पहले ही एक लड़के को गोद लिया था। उसका नाम उन्होंने अर्जुन रखा। शादी से पहले संदीप अकेले ही अर्जुन की देखभाल करते थे। मगर शादी के बाद मेहर और संदीप दोनों मिलकर बच्चे की देखभाल कर रहे हैं।

 

Facebook Comments