Think : शादी के लिए दाढ़ी वाले मर्द ही क्यों होते हैं लड़कियों की पहली पसंद

अगर आप किसी लड़की से प्यार करते हैं और उससे शादी करना चाहते हैं तो फिर अपनी दाढ़ी को बढ़ा लीजिए। क्योंकि हो सकता है कि दाढ़ी न होने की वजह आपकी गर्लफ्रेंड आपको छोड़कर शादी के लिए किसी दाढ़ी वाले मर्द को चुन ले।

जी हां, लड़कियों को न सिर्फ अपनी उम्र से बड़े लड़के पसंद आते हैं बल्कि हल्की दाढ़ी वाले मर्द पर लड़कियों का दिल फिदा भी हो जाता है। लड़कियों को दाढ़ीवाले मर्द इतने ज्यादा पसंद आते हैं कि वो उनके साथ सात जन्मों के बंधन में बंधने का चाहत रखती हैं। फिल्मों में भी आपने अभिनेताओं के चेहरे पर दाढ़ी रखने का क्रेज देखा ही होगा।

तो आइए हम आपको बताते हैं कि आखिर क्यों शादी के लिए दाढ़ी वाले मर्द को ही चुनना पसंद करती हैं लड़की

1 – दाढ़ी है मर्दानगी की निशानी  

वैज्ञानिकों के मुताबिक लड़कियां जीवन भर साथ निभाने के लिए दाढ़ी वाले पुरुषों को ही अपनी पहली पसंद मानती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि एक स्टडी में दाढ़ी और मर्दानगी के बीच गहरा संबंध बताया गया है।

2 – दाढ़ी से झलकती है मैच्योरिटी

लड़कियां हमेशा यही चाहती हैं कि उनका जीवनसाथी काफी मैच्योर हो। जबकि दाढ़ी रखनेवाले मर्दों के बारे में भी कहा जाता है कि दाढ़ी में वो ज्यादा मैच्योर लगते हैं। लड़कियों को ऐसे लड़कों में ज्यादा स्वाभाविकता नज़र आती है और उनका दिल उनकी तरफ फिसलने लगता है।

3 – ऐसे मर्दों की किस होती है स्पेशल

लड़कियों को दाढ़ी वाले मर्दों को किस करना बहुत अच्छा लगता है क्योंकि किस करते वक्त जब लड़के की हल्की सी दाढ़ी लड़की के नरम गालों को चुभती हैं तो उन्हें एक सुखद अहसास की अनुभूति होती है।

4 – दाढ़ी में दिखती है मर्दों की स्ट्रॉन्ग इमेज

लड़कियों की नज़र में दाढ़ी वाले मर्दों की काफी स्ट्रॉन्ग इमेज बनती है। हल्की ट्रीम दाढ़ी वाले लड़के जब भी स्टेबल लुक देते हैं तो उनकी निगाहों को देखकर ल़ड़कियों की सांसे थम सी जाती है।

5 – दाढ़ी में लड़के लगते हैं बेहद हॉट

वो जमाना कुछ औऱ था जब लड़कियों को क्लीन शेव वाले लड़के पसंद आते थे। अब तो हल्की दाढ़ी रखनेवाले लड़के लड़कियों को ज्यादा पसंद आते हैं। बताया जाता है कि दाढ़ी में लड़के बहुत ज्यादा हॉट लगते हैं।

बहरहाल मामला चाहे दिल का हो या फिर शादी का, लड़कियों की पहली पसंद बन गए हैं दाढ़ी वाले मर्द और इस बात को वैज्ञानिकों ने भी प्रमाणित कर दिया है।

 

Facebook Comments