देश के लिए शहीद हो गया इस एक्ट्रेस का पति शहीद, आज है इनका जन्मदिन

बॉलीवुड एक्ट्रेस निमरत कौर ने आज अपने जीवन के 36 वर्ष पुरे कर लिए है. 13 मार्च 1982 को राजस्थान के पिलानी में जन्मी निमरत ने इंडस्ट्री में लंच बॉक्स और एयरलिफ्ट जैसी दमदार फिल्मे कर अपनी अलग ही पहचान बना ली है. निमरत के पिता आर्मी में थे और साल 1994 में वो कश्मीर में युद्ध के दौरान शहीद हो गए थे. पिता के जाने के बाद निमरत की माँ ने ही उनकी परवरिश की थी. उनकी एक बहन रुबीन भी है जो पेशे से साइकोलॉजिस्ट है.

निमरत बचपन से ही एक्टिंग में अपना करियर बनाना चाहती थी. चूँकि उनके पिता आर्मी में थे इसलिए हर दो साल में उनका ट्रांसफर हो जाता था जिसके कारण वो अपने एक्टिंग करियर को आगे नहीं बड़ा पाई थी. जब उनके पिता का ट्रांसफर दिल्ली हुआ तब निमरत को अपनी कला को आगे बढ़ाने का मौका मिला और उन्होंने स्टेज शोज़ करना शुरू कर दिए.

बॉलीवुड इंडस्ट्री में निमरत ने 30 साल की उम्र में कदम रखा था. उन्होंने अनुराग कश्यप की फिल्म ‘पैडलर्स’ से एंट्री ली थी. लेकिन उनकी ये डेब्यू फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. इसके बाद उन्होंने इरफ़ान खान के साथ फिल्म ‘लंचबॉक्स’ में काम किया. इस फिल्म के द्वारा निमरत को खूब सफलता हासिल हुई. इसके बाद निमरत फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ में अक्षय कुमार के साथ नजर आई और इस फिल्म से उन्हें खूब सफलता हासिल हुई.

Facebook Comments