इस देश में लोगों से ज्यादा हैं खूबसूरत सूअर …इतना सस्ता है ये देश

डेनमार्क देश में इंसानों से ज्यादा सुअरों की संख्या हो गई है, जिससे ये देश यूरोप में सबसे ज्यादा सुअरों वाला देश बन गया है। ये बात एक रिपोर्ट से सामने आई है। बता दें, पहले डेनमार्क दूसरे पायदान पर था।

यूरोप की स्टैटिस्टिकल एजेंसी यूरोस्टेट ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया, 150 मिलियन की आबादी के साथ यूरोपीय संघ (ईयू) में सबसे ज्याद पशुओं में सुअरों की संख्या बढ़ गई है। वहीं, यहां सुअरों के अलावा मवेशियों और अन्य पशुओं की संख्या 89 मिलियन के करीब है।

यूरोस्टेट के अनुसार, यूरोपीय संघ के 40% सुअर स्पेन और जर्मनी में हैं। वहीं डेनमार्क, फ्रांस, पोलैंड और नीदरलैंड्स में भी सुअरों की अच्छी खासी मात्रा है। आकड़ों की माने तो डेनमार्क एक अकेला ऐसा देश है, जहां पर सुअरों की संख्या इंसानों से ज्यादा हो है यानि यहां हर 100 लोगों पर 215 सुअर हैं। ये कोई संयोग नहीं बल्कि यह देश पूरे यूरोप में सुअर का मीट (बेकन) के लिए जाना जाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स मेंबताया गया है कि नीदरलैंड्स ने डेनमार्क से एक कदम पीछे है, जी हां नीदरलैंड्स दूसरे नंबर पर ऐसा देश है, जहां 100 लोगों पर 70 सुअर पाए जाते हैं। जबकि स्पेन तीसरे नंबर है और यहां 100 लोगों पर 63 सुअर हैं। वहीं, बेल्जियम में 100 लोगों पर 54 सुअर होने की हात सामने आई है।

Facebook Comments