गांव की ये लड़की, एक फोटो की वजह से रातोंरात सुपरस्टार बन गई….

एक कार्यक्रम के सिलसिले में चंडीगढ़ पहुंची एक्ट्रेस सारा गुरपाल ने बातचीत में एक्टिंग से जुड़ने और अपने अनुभव शेयर किए।

हरियाणा के गांव रतिया में जन्मी सारा बोलीं- कॉलेज में पढ़ते हुए एक बार मैं मंच के पीछे प्रॉप्स को सेट कर रही थी तो एक फोटोग्राफर ने मुझे एक लाइट चेक करने के लिए बुलाया। मेरी कुछ फोटोज खींची।

जो काफी बेहतरीन आईं। उसके बाद उन्होंने मेरा एक फोटोशूट किया। जिसके बाद मुझमें कॉन्फिडेंस आया और मैं मॉडलिंग से जुड़ी। ब्यूटी पेजेंट का हिस्सा बनी। 2012 में मिस चंडीगढ़ बनीं।

 

सारा को रंगमंच की दुनिया से जुड़े छह साल हो गए हैं। ब्यूटी पेजेंट से शुरुआत, फिर म्यूजिक वीडियोज, कॉमर्शियल्स और अब एक्टिंग। सारा बॉलीवुड मूवी ‘ड्रामा क्वीन’ में भी काम कर चुकी हैं। सारा बोलीं- सोचा नहीं था कि एक्टर बनूंगी। बस, किस्मत ने यहां पहुंचा दिया। मैंने इंडियन क्लासिकल डांस सीखा। कुचीपुड़ी को जाना। यूनिवर्सिटी के डिपार्टमेंट ऑफ इंडियन थिएटर का हिस्सा रही।

 

इसके साथ ही पंजाबी म्यूजिक वीडियोज से जुड़ी। अपनी फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई खत्म की। काॅमर्शियल्स व पंजाबी वीडियोज का हिस्सा बनती चली गई। सारा कहती हैं, सही मायने में फर्क पड़ता है तो वह सिर्फ परफॉर्मेंस से।

कैमरा के सामने मौजूदगी, डायलाॅग बोलने का ढंग, हावभाव, जैसी चीजें ज्यादा मायने रखती हैं। पेजेंट में हाइट को सबसे पहले देखा जाता है। मैंने ऐसी चीज करनी थी। जिसे करने में एक चुनौती हो।

 

सारा बोलीं- खुद को एक आर्टिस्ट के तौर पर देखती हूं न कि किसी मॉडल के रूप में। मैंने खुद को किसी एक जोनर में नहीं बांधा क्योंकि मुझे लगता है कि एक आर्टिस्ट काे वर्सेटाइल होना चाहिए। उसे हर वो चीज करनी चाहिए जो उसका मन करता है। सारा ने बताया कि दोनों ही फील्ड एक दूसरे से अलग है। काम करने के तरीके से लेकर बाकी सभी चीजों में। जैसे प्रोफेशनलिज्म, लोगों का बर्ताव, काम करने के तौर-तरीके, नजरिए तक का फर्क मिला। मॉडलिंग में कई बार न चाहते हुए भी कुछ ऐसी चीजें करनी पड़ जाती हैं जिनके बारे में सोचा नहीं होता। वहीं एंटरटेनमेंट की दुनिया में ऐसा नहीं है। अगर आप पॉजिटिव हैं।

संयम में रहना जानते हैं तो आपको थोड़ा धीमी गति से ही सही लेकिन सफलता जरूर मिलेगी। काफी वीडियोज कर चुकी हूं इसलिए अब और वीडियोज नहीं करने हैं। बल्कि मैंने अपना पूरा ध्यान एक्टिंग की तरफ लगाया है।

 

Facebook Comments