कई राज्यों तूफान का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है ……

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मथुरा, आगरा और कई अन्य इलाकों में आज शाम जबरदस्त तूफान आया। मथुरा में तेज आंधी-तूफान के कारण 2 लोगों की जान चली गई। वहीं, असम में भी तूफान की वजह से 1 व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 11 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

उत्तर भारत के साथ पूर्वोत्तर भारत में भी इस तूफान का कहर देखने को मिला। दोनों राज्यों में अब तक कुल 3 लोगों की जान जाने की खबर है, जबकि 11 लोग तूफान की चपेट में आकर घायल हो गए हैं।

असम से आई ताजा तस्वीरों पर ध्यान दें तो सड़कों पर बड़े-बड़े ताश के पत्तों की तरह बिखरे पड़े हैं। असम के कोकराझार में काफी देर से तूफान के साथ तेज बारिश हो रही है। इसके चलते घायलों को अस्पताल ले जाने में भी खासी दिक्कत आ रही हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में भी शाम के वक्त तेज आंधी ने एक बार फिर लोगों को डरा दिया।

 

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने आज सुबह एक बार फिर से उत्तर और पूर्वोत्तर भारत में बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की थी। हालांकि, जिन राज्यों में स्कूल बंद थे वो आज दोबारा खुले। लेकिन शाम के वक्त एकदम मौसम बदलने से लोगों की सांसें अटक गई। मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक, तूफान का खतरा अभी भी टला नहीं है और आज रात एक बार फिर कई राज्यों में तूफान अपना प्रचंड रूप दिखा सकता है।

Facebook Comments