बालों को सीधा करने के लिए आसान टिप्स

बालों को लेकर लोगों की पसंद अलग-अलग होती है। कुछ लोगों को घुंघराले बाल पसंद होते हैं तो कुछ लोगों को सीधे बाल पसंद होते हैं। सीधे और रेशमी बालों से आप अलग-अलग तरह की बहुत खूबसूरत हेयर स्टाइल्स बना सकते हैं। अगर आपको भी सीधे बाल पसंद है और आपके बाल सीधे नहीं है तो आप कुछ टिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए जानते हैं कुछ टिप्स के बारे में जो बालों को सीधा करने के लिए मददगार होती है।

Tips to Straighten Hair:  बालों को सीधा करने के लिए टिप्स

  • गीले बालों में ब्रश करें
  • बालों को बांधें
  • सीधे बालों के लिए मास्क बनाएं
  • एलोवेरा का इस्तेमाल करें

1.गीले बालों में ब्रश करें- 
बालों को धोने के बाद गीले बालों में ही कंघी करें और बालों को तब तक कंघी करें जब तक की वे सूख ना जाएं। इससे आपके बाल सूखने के बाद भी सीधे और सुलझे हुए रहते हैं।

2. बालों को बांधें- 
बालों को ढ़ीले रबर से ऊपर से नीचे बांधें और जगह-जगह रबर लगाएं। लेकिन रबर को इतना ढ़ीला बांधें ताकि उससे बालों पर निशान ना पड़े और बाल सीधे बनें।

3. सीधे बालों के लिए मास्क बनाएं- 
पोषण की कमी से भी बाल मुड़ जाते हैं इसलिए सीधे बालों के लिए हेयर मास्क बना सकते हैं। एक कटोरी में नारियल दूध, शहद और ऑलिव ऑयल मिलाकर बालों पर लगाएं और फिर 1 घंटे तक लगा रहने दें। इसके बाद बालों को धो लें और सूखा लें जिससे बाल खूबसूरत बनते हैं।

4. एलोवेरा का इस्तेमाल करें-

Tips to Straighten Hair:
Tips to Straighten Hair: बालों को सीधा करने के लिए एलोवेरा जेल लगाएं।

बालों को शाइनी बनाने और हाइड्रेट बनाने के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं। एलोवेरा जेल को बालों पर अच्छी तरह से लगाएं और बालों को सूखा लें। आप चाहें तो जेल लगाकर ही बाहर जा सकती है अन्यथा शैंपू भी कर सकते हैं।

Facebook Comments