रोज की ये डाइट और फिटनेस टिप्स को करते थे फॉलो, कुछ सालों में रणवीर ने ऐसी ही नहीं बनाई बॉडी

उनका जिम में कड़ी मेहनत आज पर्दें पर साफ दिखाई देती है। रणवीर ने जिक्र किया था, बॉडी बनाना आसान नही। आपको दिमागी तौर पर मजबूत रहना पड़ता है। और वर्कआउट और डाइट को नियत्रंण लागू करना होता है। उनकी बॉडी ट्रांसफॉर्मिंग में फिटनेस ट्रेनर लॉयड स्टीवंस का बहुत बड़ा हाथ है। लॉयड ने एक समय रणवीर को ट्रैनिंग प्रोगाम 12 हफ्ते में खत्म करने को कहा था। जो उन्होंने 6 हफ्तों में पूरा किया।

रणवीर की बातों पर यकीन करें, तो ट्रैनर उनके मील और लिक्विड डाइट को बारिकी से देखते थे। रणवीर के मुताबिक, बॉडी का राज हर तीन घंटे में भरपूर डाइट लेना है और एक समय भी डाइट नहीं छोड़ना पहला उसूल था। उनका भोजन प्रोटीन की अच्छी मात्रा के साथ संतुलित होता है, जैसे lambs,carbs और सैल्मन चीजें उनकी थाली में अकसर रहती है। हालांकि, खाने में नमक और तेल न्यूनतम रखा जाता है। मस्कुलर शरीर के लिए प्रोटीन शेक अहम होता है।

नाश्ता – दिन की शुरूआत अधिक मात्रा में कार्ब लेने से होती है। इसमें ज्यादातर अंडा सफेद, कुछ चिकन और ताजे फल और सब्जियां होते हैं।  सनैक्स –  अच्छे पोषण के लिए आमतौर पर बादाम और अखरोट जैसे हल्के स्नैक्स खाते रहते हैं।   लंच और डिनर – इनमें मुख्य रूप से प्रोटीन समृद्ध खाद्य पदार्थ शामिल हैं जैसे रोस्टेड चिकन, सल्मोन और फ्राइड सब्जियां।

वर्कआउट –  उनके वर्कआउट में एक घंटे कार्डियो ट्रेनिंग होती है। जो शरीर में जमे फेट को खत्म करने में मदद करती है। वर्कआउट करने से पहल 10 मिनट के वॉमआप में देते है। उनकी हाई इंटेनसिटी इंटरवल ट्रेनिंग में डिप्स, पुशअप्स, पुलअप्स शामिल है।

रणवीर का मानना है कि शराब न पीना फिटनेस बनाए रखने का सबसे अच्छा फैक्टर है।

Facebook Comments