अगर आप भी बकरे की टाँग के खाते हैं, तो इस खबर को जरूर पढ़ें

बकरे के मीट में आयरन बहुत ही ज्यादा पाया जाता हैं, जिसकी वजह से आपको आंतो का कैंसर तक भी हो सकता हैं। मीट हर किसी के लिए अच्छा नहीं होता हैं, खास करके डायबिटीज के मरीज़, दिल के मरीजों को मीट नहीं खाना चाहिए क्योंकि इसमें कोलेस्ट्रॉल बहुत ज्यादा पाया जाता हैं। अगर आपको या फिर आपके परिवार में किसी को भी मटन भाता है तो आप उन्‍हें मटन पाया बना कर खिलाना ना भूलें। मटन पाया बनाने में थोड़ा समय जरुर लगता है लेकिन अगर आप इसे एक बार खा कर देखेंगे तो आप इसका स्‍वाद कभी नहीं भूल पाएंगे। तरह-तरह के मसालों के साथ भुना हुआ मटन पाया , खाने में काफी जाकेदार लगता है।

बकरे के मीट में विटामिन B12 बहुत ही अच्छी मात्रा में पाया जाता हैं। जिससे आपके नर्वस सिस्टम को सही ढंग से चलने में मदद मिलती है। दिमाग को तेजी प्रदान होती है।

इसे खाने से हमारे हड्डियों को मजबूती मिलती है, इसके अलावा यह हमे स्टेमिना प्रदान करता है और हमारे मांसपेसियों को मजबूत रखता है। आपने कई बार देखा भी होगा की लोग कई बार बकरे का लेग सूप भी बड़े चाव से पीते हैं।

बकरे की टांग में भरपूर मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है जो दुबले-पतले लोगों के लिए बेहद फायदेमंद है इसका सेवन सप्ताह में दो बार पतले लोगों को जरूर करना चाहिए।

Facebook Comments