सूरज ढलते ही शुरू हुआ तूफान का कहर,तेज आंधी में उड़ीं कईं घरों की छतें

मंगलवार को दिन ढलते ही हरियाणा में तबाही का तूफान शुरू हो गया। तेज आंधी के साथ कई घरों की छते उड़ने की खबर है। आंधी के साथ साथ हरियाणा में कई जगह ओले भी गिरे हैं।

तीन दिन से आधे देश में एक ही चीज चल रही है और वो है तूफान…जी हां तूफान सैंकड़ों लोगों की जान लेने के बाद भी ठंडा नहीं पड़ रहा है।

बता दें कि सरकार ने बेशक लोगों को तूफान से सचेत किया था और जरूरी हिदायतें भी जारी की गई थी, लेकिन इतना नुकसान हो जाएगा, आंवल गांव की प्रकाशी देवी ने ये सपने में भी नहीं सोचा था। एक-एक पाई जोडकर ट्रैक्टर खरीदा था, उसके साथ रोटावेटर और अन्य कृषि यंत्र खरीदे थे, ताकि खेती करके परिवार का सही ढंग से गुजर-बसर हो सके। लेकिन सब सपने चकनाचूर हो गए।

 

रात को तेज आंधी और तूफान से घर में अचानक आग लग गई और सारा सामान जलकर खाक हो गया। आग किस वजहों से लगी है, इसका अभी पता नहीं चल पाया है। इस हादसे के बाद परिवार पूरी तरह से टूट गया, लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं

ऐसा ही गुढाण के कलीराम के साथ भी हुआ, तेज आंधी की वजह से उसका भी आशियाना गिर गया। आंधी की वजह से छत का ऊपरी हिस्सा ढहकर नीचे गिर गया और सारा सामान तहस-नहस, हो गया।

दोनों परिवार सरकार से गुजारिश कर रहे हैं कि उनको कुछ राहत दी जाए, वरना वे पूरी तरह से बर्बाद हो चुके हैं और इस कदर टूट चुके हैं कि जिंदगी जीने का कोई भी रास्ता नहीं सूझ रहा।

 

Facebook Comments