शौचालय की मांग अनसुनी होने पर बहू ने उठाया एेसा कदम…..

उत्तर प्रदेश में झांसी के सकरार क्षेत्र में एक युवती ने शादी के समय घर में टॉयलेट बनाने के वादे को 5 साल बाद भी पूरा नहीं करने पर ससुराल छोड़ दी और महिला थाने में इस संदर्भ में शिकायत भी दर्ज कराई।  सकरार थाना क्षेत्र के ग्राम मगरपुर में रहने वाली ज्योति गौतम ने घर में शौचालय बनाए जाने की मांग के पूरा न होने के कारण ससुराल छोड़ दी।

ज्योति ने बताया कि उसकी ससुराल में घर पर टॉयलेट नहीं था। ससुराल छोड़कर वह अपने मायके आ गई। उसने कहा कि जब तक ससुराल में टॉयलेट नहीं बनेगा वह वापस नहीं जाएगी। झांसी मुख्यालय से लगभग 30 किलोमीटर दूर बबीना क्षेत्र के बीएचईएल सिमरावारी में रहने वाली ज्योति गौतम की मगरपुर में ससुराल है। ज्योति गौतम का कहना है कि उसकी 20 जून 2013 को शादी हुई थी। ससुराल में टॉयलेट नहीं थी। शादी के समय ससुराल वालों ने घर पर टॉयलेट बनवाकर देने का आश्वासन दिया था।

ज्योति ने बताया कि शादी के लगभग 5 साल बीतने को आ रहे हैं लेकिन ससुराल में अभी तक टॉयलेट नहीं बनवाया गया है। कई बार ससुराल में टॉयलेट बनवाने की मांग की गई लेकिन अभी तक शौचालय नहीं बन पाया, जिस कारण शौच के लिए उसे घर के बाहर जाना पड़ता है। शर्म की जिंदगी जीने से परेशान होकर वह अप्रैल माह में अपने मायके आकर रहने लगी। इसके बाद भी अभी तक ससुराल में टॉयलेट न बनने से तंग आकर उसने महिला थाने में इसकी लिखित शिकायत करते हुए ससुराल में टॉयलेट बनवाने की मांग की।

Facebook Comments