रोमांस करना है तो पार्टनर के साथ इस बार जाएं यहाँ……

बीते कुछ सालों से अगर देखा जाए तो लोगों में क्रूज टूरिज्म को लेकर काफी क्रेज है। क्रूज पर आप चाहे दोस्तों के साथ जाए या फिर फैमली के साथ आप एन्जॉय हर हाल में करेंगे। लोगों में क्रूज टूरिज्म को लेकर अक्सर उत्साह देखा गया है।

कुछ सालों में घूमने फिरने के शौकीनों और हनीमून कपल्स के बीच क्रूज टूरिज्म बेहद लोकप्रिय हो रहा है। जहां कुछ साल पहले लोग अपनी छूट्टियां मनाने रोड ट्रिप में जाना पसंद करते थे। वहीं अब लोगों को क्रूज में छुट्टियों का लुफ्त उठाना ज्यादा बेहतर विकल्प लगने लगा है। भारत में क्रूज पर हनीमून को छुट्टियों को काफी अच्छे से एन्जॉय किया जा सकता है। भारत में क्रूज पर छुट्टियाँ बिताने के लिए आप गोवा, मुंबई, चेन्नई, पोर्टब्लेयर, मैंगलोर, कोच्चि की ओर रुख कर सकते हैं। क्रूज पर आप जमकर मौज मस्ती पार्टी आदि आनंद ले सकते है।

अगर आप शांती के सुकून के पल बिताने के मौके हैं, चाहे वे लायब्रेरी में किताबों के पन्ने पलटते हुए समुद्र की लहरों में अस्त होते हुए सूरज को निहारते हुए या अपने कैमरे में खूबसूरत लम्हों को कैद कर सकते हैं।  क्रूज एक एक ऐसी ट्रिप, जहां पहुंचकर आपको इतनी खुशी होगी कि वापस लौटने पर यादें नहीं भूला पाएंगे। ये हैं टॉप 3 डेस्टिनेशन वाया क्रूज शिप लाइन :-

अंडमान द्वीप क्रूज़
अंडमान भारत के खूबसूरत द्वीपों में से एक है।यहां की खूबसूरती वाकई देखने लायक है। शाम के वक्त यहां के बीच का नजारा इतना आकर्षक होता है कि आप यहां से कहीं और नहीं जाएंगे। यहां पर आपको मनोरंजन के काफी सारे साधन मिल जाएंगे और प्राकृतिक बनावट आपको मन मोह लेगी।

डिब्रू – साखोवा नदी क्रूज 
असम उत्तर पूर्वी भारत का एक बेहद ही खूबसूरत राज्य है जोकि अपनी खूबसूरती के लिए पूरे देश में विख्यात है। असम में यह खूबसूरत नदी क्रूज में आप आसपास के जानवरों और पक्षियों की दुर्लभ और विदेशी प्रजातियां देख सकते हैं। हरे रंग की भव्य पहाड़ियों और नीला बादलों से, इस खूबसूरत स्थान को और भी खूबसूरत बना देता है।

चिलिका लेक क्रूज़
अगर आप डॉलफिन को नजदीक से देखना चाहते हैं तो चिलिका लेक क्रूज़ जरुर जाएँ..इस क्रूज से आप विभिन्न प्रकार के पक्षियों को और डॉलफिन को निहार सकते हैं।लक्जरी नाव आपको जादुई महासागर जीवन नाव के कांच के तल के नीचे परत तक दिखाई देता है।

 

Facebook Comments