टॉपर रजनीश शुक्ला ने पूरे यूपी में गाडा सफलता का झंडा….

यह बातें यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा के यूपी टॉपर रजनीश शुक्ला पर एकदम सटीक बैठती हैं। रजनीश बचपन से ही पढ़ाई में काफी अच्छे थे। रजनीश ने सातवीं क्लास से हर क्लास टॉप किया है। और अब अपनी कड़ी मेहनत से इंटर में टॉप करके अपनी सफलता का झंडा पूरे यूपी में गाड़ दिया है।

इंटरमीडिएट की परीक्षा में टॉपर बने रजनीश खुद तो टॉपर है ही, इनके भाई बहन भी लगातार अपने स्कूल के टॉपर रहे हैं। शिक्षक पिता के मार्गदर्शन में रजनीश का भविष्य उज्जवल तो है ही, रजनीश ने भी देश सेवा के लिए ख्वाब देखा है और वह IPS बनकर राष्ट्र सेवा करना चाहते हैं।

यूपी बोर्ड में इंटर के टॉपर रजनीश शुक्ला ने अपनी सक्सेस के बारे में बात करते हुए कहा कि इस सक्सेस का पूरा श्रेय टीचर और परिवार वालों को दिया। साथ ही उन्होंने सीएम योगी को धन्यवाद दिया। जिनके कारण वह यह कहने से नहीं चूकते कि इस बार नकल विहीन परीक्षा ने उन्हें टॉपर बनने का मौका दिया। रजनीश ने कहा कि पहले के शैक्षिक सत्र में परीक्षा निष्पक्ष नहीं हो रही थी। इस बार परीक्षा में हर कमरे में सीसीटीवी लग गए थे, जिससे उनमें टॉपर होने का विश्वास जग गया था। योगी जी के सीसीटीवी को धन्यवाद है क्योंकि उनके इस पहल से ही उनमें टॉपर बनने का विश्वास आया था। रजनीश बताते हैं कि मैथ फिजिक्स और केमिस्ट्री तीनों सब्जेक्ट उन्हें बहुत ही पसंद है और हमेशा पॉजिटिव सोच ने उन्हें यह सफलता दिलाई है।

बता दें रजनीश फतेहपुर के बिंदकी तहसील के गोधरौली गांव के रहने वाले हैं। रजनीश के पिता शिक्षक हैं और मां गृहणी है। रजनीश की मां गीता शुक्ला बताती हैं कि रजनीश के भाई अवनीश व छोटी बहन स्मिता भी टॉपर है। रजनीश ने हाई स्कूल में 28.8 प्रतिशत अंक हासिल किया था। जबकि इस बार गोपालगंज स्थित सर्वोदय इंटर कॉलेज के छात्र रजनीशने इंटरमीडिएट की परीक्षा को संयुक्त रुप से टॉप किया है।

रजनीश के पास एक खास तरह का डायलाग भी है जो प्रेरणा तो देता ही है हकीकत भी बयां करता है। रजनीश उसे हमेशा अपने दोस्तों से बोलते रहते है। वह कहते हैं कि जो डर गया समझो वह घर गया। रजनीश ने बताया कि वह इस लाइन से बहुत इन्सपायर हैं और भविष्य में IPS बन कर देश की सेवा करना चाहते हैं। रजनीश ने बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट को संदेश देते हुए कहा कि संघर्ष ही सफलता की कुंजी है। बिना संघर्ष के सफलता नहीं मिलती है।

 

Facebook Comments