नींबू से करें ये कुछ चमत्कारिक टोटकों …..

यहां एक बात बता दें कि नींबू का कोई टोटका करें तो पीछे मुड़कर कभी न देखें. सीधे अपने घर आ जाएं. दूसरी सावधानी यह रखें कि यदि सड़क या चौराहे पर नींबू या फिर मिर्च पड़ी हुई दिख जाए तो उस पर आपका पैर न पड़े इस बात का ध्यान रखें.

यूँ तो नींबू को सेहत के लिए उत्तम माना गया है लेकिन शायद आपको पता नहीं होगा कि सिर्फ सेहत ही नहीं नींबू में आपके संकट दूर करने की भी ताकत होती है.इस खट्टी चीज की मदद से पैसों की तंगहाली से छुटकारा पाकर मालामाल भी हुआ जा सकता है.जानते हैं नींबू के ऐसे ही कुछ चमत्कारिक टोटकों के बारे में .

यदि आपका व्यापार ठीक नहीं नहीं चल रहा है तो शनिवार के दिन नींबू का ये उपाय करना चाहिए . इसके लिए नींबू को 4 टुकड़ों में काटकर चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में नींबू का एक-एक टुकड़ा फेंक दें. आपके ऐसा करने से दुकान या व्यापार स्थल की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी.

इसी तरह यदि कड़ी मेहनत के बाद भी आपको किसी काम में सफलता नहीं मिल रही है तो किसी हनुमान मंदिर जाएं और अपने साथ एक नींबू और 4 लौंग साथ रख लें. इसके बाद मंदिर में पहुंचकर नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा दें. फिर हनुमानजी के समक्ष हनुमान चालीसा का पाठ करें. फिर हनुमानजी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें और नींबू लेकर कार्य प्रारंभ कर दें. इससे आपके कार्य में सफलता की संभावना बढ़ जाएंगी और रुके काम होने लगेंगे .

ऐसी मान्यता है कि अगर सुई लगा नींबू किसी बीमार के सिर से 7 बार उतारकर चौराहे पर रख दें. ऐसा करने से चौराहे से गुजरते समय जो भी व्यक्ति उस नींबू को स्पर्श करेगा, उस व्यक्ति को बीमार व्यक्ति की बीमारी लग जाएगी और बीमार ठीक हो जाएगा. लेकिन यहां एक बात बता दें कि नींबू का कोई टोटका करें तो पीछे मुड़कर कभी न देखें. सीधे अपने घर आ जाएं. दूसरी सावधानी यह रखें कि यदि सड़क या चौराहे पर नींबू या फिर मिर्च पड़ी हुई दिख जाए तो उस पर आपका पैर न पड़े इस बात का ध्यान रखें.

Facebook Comments