बिहार के लखीसराय में ट्रेन हादसा, एक यात्री की मौत, दो घायल

Bihar के लखीसराय के नजदीक किऊल स्टेशन पर शनिवार की सुबह भीषण ट्रेन हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि महेशलेटा हॉल्ट के पास पटरी के टूटने की वजह से जोरदार धमाका हुआ। हादसे में एक यात्री की मौत हो गई है, वहीं दो गंभीर रूप से घायल हैं। बता दें कि आज नक्सलियों ने इलाके में बंद का आह्वान कर रखा है।

बताया जा रहा है कि मौर्य एक्सप्रेस महेशलटा हॉल्ट के पास से गुजर रही थी। इसी दौरान ट्रेन में जोरदार धमाका हुआ और 10 फीट लंबी पटरी टूटकर जनरल बोगी में घुस गई। धमाके की आवाज सुन ट्रेन में अफरातफरी मच गई। धमाका इतना तेज था कि मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल बोगी में पटरी का टुकड़ा घुस गया। एक समय लोगों को लगा कि कोई नक्सली हमला हो गया है, क्योंकि नक्सलियों ने पहले से ही बंद का आह्वान कर रखा है। ऐसे में पूरी ट्रेन में डर का मौहाल पैदा हो गया।

 

हादसे के बाद रेलवे पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई और बचाव कार्य शुरू कर दिया। पुलिस ने घायलों को तुरंत नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया है। हालांकि, दो यात्री की हालत गंभीर बताई जा रही है। एटीएस की एक टीम भी पटना से किउल के लिए रवाना हो गई है।

घटना के बाद पहुंची टीम ने रेल लाइन को दुरस्त किया और ट्रेन को किउल स्टेशन से रवाना किया। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त बोगी को हटा दिया गया है और परिचालन शुरू कर दिया है।

 

Facebook Comments