अगर आप भी हैं Traveller तो एक बार पुर्तगाल के बीच पर जरूर जाईए, वापस आने का मन नहीं करेगा

जहां लोग पर्यटन के लिए जाना सबसे ज्‍यादा पसंद करते हैं। पोर्टो सांटो का डउरो वैली आइलैंड पर्यटकों को खूब लुभाता है, यहां हर कोई एक बार तो जरुर जाता है।
आपको अगर घूमने का शौक है तो एक बार यूरोप के पुर्तगाल में जरुर जाना चाहिए। खासकर यहां के समुंद्री Beaches आपका दिल जीत लेंगी। एक बार यहां की ठंडी हवा आपके दिल को छू जाएंगी तो आपको वापस आने का दिल ही नहीं करेगा। अपने एतिहासिक धरोहरों और समुद्री तट के कारण यह सदियों से दुनिया के आकर्षण का केंद्र रहा है।

 

वैसे तो पुर्तगाल में देखने के लिए अनेक स्‍थान हैं, लेकिन ज्‍यादातर लोग राजधानी लिस्‍बन, अल्‍गार्व और ग्रेटर पोर्टो, मडीरा जाना-देखना पसंद करते हैं। पुर्तगाल दुनिया के उन 20 देशों में शामिल है, जहां लोग पर्यटन के लिए जाना सबसे ज्‍यादा पसंद करते हैं। पोर्टो सांटो का डउरो वैली आइलैंड पर्यटकों को खूब लुभाता है, यहां हर कोई एक बार तो जरुर जाता है।
टैगस नदी पर बना वास्‍को डि गामा ब्रिज यूरोप का सबसे लंबा पुल है। पुर्तगाल में विलामॉरा स्थित मेरिना बिच बहुत ही प्रसिद्ध है। पुर्तगाल जाने वाले पर्यटक स्‍टीमर के अलावा छोटी नावों की सवारी का मजा जरुर लेते हैं।
Facebook Comments