Home राजनीति त्रिपुरा के नए CM बने बिप्लब देब, जिष्णु देव वर्मा ने ली...

त्रिपुरा के नए CM बने बिप्लब देब, जिष्णु देव वर्मा ने ली उपमुख्यमंत्री पद की शपथ

 त्रिपुरा में 25 साल के लेफ्ट राज को खत्म कर बीजेपी ने राज्य में नई सरकार बनाई। बिप्लब देब बर्मन ने नए सीएम पद की शपथ ली।

Agartala: #BiplabDeb takes oath as the next Chief Minister of #Tripurapic.twitter.com/yjfqx5m88B

— ANI (@ANI) March 9, 2018

Agartala: Jishnu Dev Burman takes oath as the Deputy Chief Minister of #Tripurapic.twitter.com/BQ7VTDv96N

— ANI (@ANI) March 9, 2018

उनके अलावा जिष्णु देव वर्मा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, पूर्व सीएम माणिक सरकार, बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवानी, मुरली मनोहर जोशी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा बीजेपी शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री पहुंचे हैं।

इससे पहले अगरतला एयरपोर्ट पर बिप्लब देब ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

#Tripura: PM Modi arrives in Agartala for swearing in ceremony, received by Governor Tathagatha Roy and CM elect Biplab Deb pic.twitter.com/y3arTb73Ao

— ANI (@ANI) March 9, 2018

इससे पहले बीजेपी ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 35 सीटें हासिल कीं वहीं उसकी सहयोगी जनजातीय पार्टी आईपीएफटी ने आठ सीटों पर कब्जा जमाया है। इस तरह वाम गढ़ में दो तिहाई बहुमत से बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। माकपा ने 16 सीटें जीती हैं जबकि कांग्रेस अपना खाता खोलने में नाकाम रही। 1 सीट पर चुनाव नहीं हो पाया था। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 6 मार्च को ऐलान किया था कि जिशनू देबबर्मा राज्य के उपमुख्यमंत्री होंगे।

देबबर्मा की सीट पर चुनाव स्थगित हो गया था। वह चारिलम (अनुसूचित जनजाति) सीट से चुनाव लड़ रहे थे और इस सीट पर माकपा प्रत्याशी की मौत की वजह से चुनाव नहीं हुआ। इस सीट पर अब 12 मार्च को चुनाव होगा।

Facebook Comments