ट्रंप ने ट्वीट कर ईरान को दी चेतावनी, राष्ट्रपति रूहानी बोले-शेर की पूछ से खेलोगे तो अंजाम बुरा होगा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी को ट्वीट कर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। ट्रंप ने अपने ट्वीट में धमकी देते हुए लिखा है – इसके गंभीर परिणाम होंगे और यह इतने गंभीर होंगे कि शायद ही कभी इतिहास में भुगता होगा।

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने तेहरान विरोधी नीति अपनाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चेतावनी दी थी। इसके बाद ट्रंप पूरी तरह से तिलमिला गए और रूहानी को चेतावनी भरा ट्वीट किया है।

ट्रंप ने यह भी लिखा है कि अब हम वह देश नहीं है जो आपकी हिंसा और मृत्यु जैसे डरावनी बातों से डर जाएंगे। हम पलटवार करने के लिए तैयार हैं। सावधान रहें। ट्रंप ने पूरे ट्वीट में काफी कठोर शब्दों का प्रयोग किया है।

इससे पहले रविवार को ईरानी राजनयिकों के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रूहानी ने भी करीब-करीब अमेरिका को धमकी देते हुए कहा था कि ‘शेर की पूंछ से खेलना घातक हो सकता है ‘अमेरिका को पता होना चाहिए कि ईरान के साथ युद्ध के नतीजे अमेरिका के लिए बहुत बुरे होंगे’

रूहानी ने लगभग ट्रंप को धमकाते हुए कहा था- मिस्टर ट्रंप, शेर की पूंछ से मत खेलिए वर्ना आपको पछताना पड़ेगा। ईरान शांति चाहता है, लेकिन अगर युद्ध थोपा गया तो उसके लिए भी तैयार है और यह अमेरिका के लिए बहुत घातक होगा। आप उस स्थिति में नहीं हैं कि ईरान को अपनी सुरक्षा और हितों के खिलाफ चलने के लिए मजबूर कर सकें।

ट्रंप ने र्इरान को ट्वीट कर धमकाते हुए लिका है कि यदि फिर कभी अमेरिका को धमकाने या डराने की कोशिश की तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे जो शायद ही कभी किसी ने अतीत में भुगता होगा।

Facebook Comments