टूट चुकी थी छत टपक रहा था पानी फिर भी पढ़ाता रहा बच्चों ये टीचर, सादगी की दुनिया दिवानी

इस वीडियो में एक शिक्षक अपने छात्रों को स्कूल की टपकती छत की परवाह न करते हुए छाता लगाकर छात्रों को पढ़ाता हुआ दिख रहा है. टीचर ने स्टूडेंट्स की छुट्टी कराने की जगह पर क्लास में छतरी लगाकर अपना लेक्चर पूरा किया.

बीजिंग. इन दिनों चीन का एक टीचर दुनिया भर में चर्चा का केंद्र बना हुआ है. इसकी तश्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. चीन के यह शिक्षक बारिश और टपकती छत के बीच भी छतरी लगाकर छात्रों को पढ़ाते नजर आ रहे हैं. बारिश के बाद भी शिक्षक छतरी लगाकर ब्लैकबोर्ड पर छात्रों को कंप्यूटर की शिक्षा दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि कॉलेज की दीवारें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हैं और फिलहाल मरम्मत का काम चल रहा है. स्थानीय मीडिया में छात्रों ने बताया कि कॉलेज में मरम्मत का काम अभी चल रहा है. बारिश के कारण कॉलेज की दीवार टपक रही थी, लेकिन टीचर ने क्लास लेना जरूरी समझा.

डेली मेल के अनुसार चीन के शान्चू प्रांत के एक शिक्षक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक शिक्षक अपने छात्रों को स्कूल की टपकती छत की परवाह न करते हुए छाता लगाकर छात्रों को पढ़ाता हुआ दिख रहा है. टीचर ने स्टूडेंट्स की छुट्टी कराने की जगह पर क्लास में छतरी लगाकर अपना लेक्चर पूरा किया.

सोशल मीडिया पर तस्वीरें और विडियो वायरल होने के बाद कॉलेज प्रशासन की तरफ से आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही मरम्मत का काम पूरा कर लिया जाएगा. बारिश और खराब क्लासरूम हालत के बाद भी टीचर ने जिस तरह पढ़ाना जारी रखा उसकी तस्वीरें पूरी दुनिया के मीडिया में छाई हुई हैं. सोशल मीडिया पर टीचर के इस समर्पण की खूब तारीफ हो रही है.

Facebook Comments