जल्द ही TVS लांच करने वाला है सबसे सस्ती Apache बाइक….

टीवीएस मोटर्स जल्द ही भारत में अपनी नयी बाइक लांच करने वाला है जो अपाचे सीरीज को और ज्यादा मजबूत करेगी। इस बाइक का नाम है अपाचे आरटीआर 160। इस बाइक को अपाचे आरटीआर 200 की तर्ज पर ही तैयार किया जाएगा। ने वर्जन के कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं जो कस्टमर्स को निश्चित तौर पर अपनी ओर खीचेंगे। आइये बिना देर किये बाइक के फीचर्स की बात करते हैं।

बाइक में आपको 159.2 सीसी का इंजन मिलने के आसार है। नयी बाइक 15.1 हार्सपावर की क्षमता से लैस होगी और 13 एनएम का उच्चतम टॉर्क जेनेरेट कर सकेगी। बाइक के फीचर्स में कई सारे बदलाव किये गए है। बाइक में फुली डिजिटल कंसोल मिलने के आसार हैं। इसके अलावा पहले बाइक में ट्विन शॉक अब्सॉर्बर्स मौजूद थे जिन्हे हटाकर टीवीएस सिंगल रियर गैस चार्ज्ड सस्पेंशन लाएगा जो पहले के मुकाबले ज्यादा बेहतर सस्पेंशन प्रदान करेगा। गाडी पूरी तरह नए फ्रेम पर आधारित होगी जिसमे राइडर को पहले से बेहतर सीटिंग पोजीशन मिलेगी।

गाडी सीधे बजाज की एनएस 160 से मुकाबला करेगी और उम्मीद जताई जा रही है की अपाचे में पल्सर एनएस की तरह ही समरूप डिज़ाइन दिया जा सकता है। ऐसे में काम कीमत पर ग्राहकों को बेहतर डिज़ाइन और लुक वाली गाडी उपलब्ध होगी। टेस्ट बाइक के आधार पर बाइक में आगे की तरफ डिस्क ब्रेक्स होंगे और पीछे की तरह ड्रम ब्रेक्स मौजूद होंगे। इसके साथ ही टीवीएस रियर डिस्क वाला ऑप्शन भी ग्राहको के लिए उपलब्ध करा सकता है जो सामान्य से थोड़ा महँगा होगा। गाडी की कीमत 78,000 (एक्स-शोरूम दिल्ली) रहने के आसार हैं।

Facebook Comments