ट्विटर पर ये गलती ना करना वरना कर देगा ब्लॉक

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने गलत भाषा का इस्तेमाल करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कड़ा कदम उठाया है। ट्विटर ने कहा है कि वह 10 अगस्त से उसके लाइव स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म पेरिस्कोप पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले लोगों के अकाउंट ब्लॉक कर सकता है। ट्विटर लगातार अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले व्यक्तियों के अकाउंट्स की जांच करेगा।

साथ ही उन्हें बंद करने में पेरिस्कोप कम्युनिटी के दिशानिर्देशों को अधिक प्रभावी ढंग से लागू करेगा। पेरिस्कोप ब्लॉगपोस्ट के अनुसार, ‘ट्विटर पर सुरक्षित माहौल बनाने के हमारे प्रयासों की ओर एक कदम बढ़ाते हुए हम पेरिस्कोप लाइव चैट के दौरान कॉमेंट्स के लिए गाइडलाइन्स को अधिक प्रभावी रूप से शुरू कर रहे हैं।’ ब्लॉग में कहा गया कि पेरिस्कोप कम्युनुटी के दिशानिर्देश पेरिस्कोप और ट्विटर के सभी प्रसारण पर लागू होंगे।

ब्लॉगपोस्ट में कहा गया, ‘हम 10 अगस्त से ब्लॉक अकाउंट का रिव्यू करके यह देखेंगे कि क्या वे लगतार हमारे दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर रहे हैं। अभी अगर लाइव के दौरान कोई यूजर गलत कॉमेंट करता है तो परेरिस्कोप कुछ रैंडम यूजर्स को उस कॉमेंट को रिव्यू करने के लिए कहता है। अगर आप ऐसा कोई कॉमेंट देखते हैं, जो हमारे दिशानिर्देशों का उल्लंघन करता हो तो कृपया उसे रिपोर्ट करें।’ बता दें, पेरिस्कोप ऐसा प्लैटफॉर्म है जिसके जरिए कोई ट्विटर यूजर लाइव जा सकता है।

Facebook Comments