सिर्फ 3 मिनट में यूं पाएं अंडर आर्म्स की बदबू से हमेशा के लिए निजात….

अंडर आर्म्स में पसीने की बदबू आना एक आम समस्या है। जो कि शरीर को ठंडा रखने के लिए बहुत जरुरी होता है। लेकिन जब यह अधिक आने लगता है तो एक समस्या बन जाता है। जिससे बदबू भी आने लगती है। यहां से बदबू आने से काफी परेशानी और शर्मनाक स्थिति पैदा कर सकती है।

अक्सर पसीने के बदबू की वजह से हमें कई बार शर्मिंदा होना पड़ता है। हम आपको एक ऐसा उपाय बता रहे हैं, जिससे आप 3 मिनट में इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

यह बदबू तब आती है जब Sweat Glands Overactive हो जाते है। इसके साथ ही बैक्टीरिया के कारण हो जाता है। सोशल जगहों पर या ऑफिस की लिफ्ट और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर अक्सर पसीने के बदबू की वजह से हमें कई बार शर्मिंदा होना पड़ता है। इसीलिए हम आपको एक ऐसा उपाय बता रहे है। जिससे आप 3 मिनट में इस समस्या से निजात पा सकते है।

लिस्ट्रीन
लिस्ट्रीन(Listerine) का यूज कर आप आसानी से इस समस्या से निजात पा सकते है। लिस्ट्रीन का इस्तेमाल आप तौर पर मुंह को फ्रेश रखने के लिए किया जाता है। जो कि ओरल बैक्टीरिया को मारता है। लेकिन इसे आप अंडरआर्म्स से आ रही बदबू से निजात भी पा सकते है। इसके लिए थोड़ा सा कॉटन में लिस्ट्रीन लें और इसे अंडरआर्म्स में लगा लें। इससे बैक्टीरिया मर जाएंगे इसके साथ ही बदबू आना भी बंद हो जाएंगी। इसके बाद आप कोई डियोरेंट का यूज कर सकते है।

बेकिंग सोडा

आप बेकिंग सोडा का यूजकर आसानी से अंडर आर्म्स की समस्या से निजात पा सकते है। इसके लिए एक चम्मच बेकिंग सोडा में थोड़ा नींबू का रस डालकर मिक्स करें। इसके बाद अंडर आर्म्स में कम से कम 15 मिनट लगाएं। आप देखें कि कैसे यह ज्यादा आने वाले पसीने को रोककर स्मैल से बचाता है।

गुलाब जल
यह मॉश्चराइजर के रुप में काम करता है। इसके लिए एक बाउल में गुलाब जल लें और उसमें कॉटन बॉल की मदद से डिप करके बगल में लगाएं। आप चाहें तो गुलाबजल को स्प्रे भी कर सकते है। इससे आपको राहत मिलेगी।

नींबू
नीबू में भरपूर मात्रा में एसिडिक गुण पाएं जाते है। जो कि स्किन के पीएच को कंट्रोल करता है। इसके लिए आधा नींबू लेकर अंडर आर्म्स में रगड़े और फिर पानी से धो लें।

 

Facebook Comments