योगी की मंत्री उमा भारती के बड़े भाई का निधन…

मैं अभी तुरंत हिमालय से रवाना हो रही हूं एवं उनके अंतिम संस्कार में आप सब से कल टीकमगढ़ में मुलाकात करूंगी। 

भारतीय जनता पार्टी की नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती के भाई स्वामी प्रसाद लोधी का दिल्ली में निधन हो गया। उनके निधन से मंत्री उमा भारती को एक बड़ा झटका लगा है. उनका निधन दिल्ली स्तिथ आवास पर हुआ है। स्वामी प्रसाद लोधी काफी समय से बीमार चल रहे थे। उनका दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा था। रविवार सुबह 11 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। वे एक बार मध्य प्रदेश विधानसभा में विधायक रह चुके हैं। उनका अंतिम संस्कार 9 जुलाई को टीकमगढ़ में किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि बड़े भाई के निधन की जानकारी खुद उमा भारती ने ट्वीट कर दी।

उमा भारती ने ट्वीटर पर लिखा कि अभी मेरे बड़े भाई स्वामी प्रसाद जी लोधी का एम्स में निधन हो गया है। वह 9 साल से बीमार थे। आज उनकी आयु 72 वर्ष की थी। वह बहुत ही विद्वान व्यक्ति थे तथा विधायक एवं मध्य प्रदेश खाद्य आपूर्ति निगम के अध्यक्ष भी रहे। मेरी ज़िंदगी में उनकी भूमिका वही थी जो एक माता-पिता की होती है। वह मुझसे 14 वर्ष बड़े थे। मेरी ज़िंदगी की सारी उपलब्धियां उन्हीं की देन है।

कल दिनांक 9/7/18 को टीकमगढ़ में अंतिम संस्कार होगा। कल सुबह 11 बजे टीकमगढ़ में अंतिम संस्कार होगा। उमा भारती ने बताया है कि आज मध्य प्रदेश में जो भाजपा की सरकार है उसमें जो भी मेरी तपस्या है उसके अधिष्ठान में मेरे बड़े भाई ही हैं। उन्होंने मुझे हमेशा बहादुर रहने के प्रेरणा दी, मैं इस बात को आजीवन याद रखूंगी। मैं अभी तुरंत हिमालय से रवाना हो रही हूं एवं उनके अंतिम संस्कार में आप सब से कल टीकमगढ़ में मुलाकात करूंगी।

Facebook Comments