WrestleMania 34 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के बाद रोमन रेंस के लिए 5 दुश्मनियां

एक बार फिर रोमन रेंस रैसलमेनिया के मेन इवेंट के लिए अपनी जगह बना चुके हैं और ये लगातार चौथा मौका होगा जब द बिग डॉग रैसलिंग के सबसे बड़े मंच के मेन इवेंट में शिरकत करेंगे। रैसलमेनिया 34 पर रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती देने उतरेंगे।

WWE लम्बे समय से इस मैच की तैयारी कर रही है और एलिमिनेशन चैम्बर में जीत दर्ज कर इस मैच की औपचारिक पुष्टि हुई। इससे काफी कुछ अच्छा होगा। द बिग डॉग एक अच्छे परफ़ॉर्मर हैं और यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में वो हर हफ्ते शो में बने रहेंगे। इससे मेन इवेंट पर फोकस बना रहेगा। लैसनर की गैरमौजूदगी पर कई बार उंगलियां उठी हैं।

रेंस के चैंपियन रहने का मतलब है कि हमें ज्यादा से ज्यादा बार अब यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड होते नज़र आ सकता है। ये रहे ऐसे 5 रैसलर्स जो रैसलमेनिया 34 के बाद रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती दे सकते हैं।

 

#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन और रोमन रेंस के बीच लम्बा इतिहास रहा है। साल 2017 में दोनों लम्बे समय तक फिउड का हिस्सा रहे। स्ट्रोमैन की लोकप्रियता के पीछे ये एक मुख्य वजह है। दोनों रैसलर्स एक दूसरे का सबसे अच्छा प्रदर्शन लेकर आते हैं। मॉन्स्टर स्ट्रोमैन इस समय बिना किसी स्टोरीलाइन के हैं और ज्यादातर समय ऐसे ही रहे हैं।

अपने पुराने विरोधी के खिलाफ खड़े होकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए उन्हें लड़ते देखना सबसे अच्छा विकल्प होगा। इस फिउड से रोमन रेंस को भी काफी फायदा होगा। उनके बीच मैच फीका नहीं लगता और शायद आगे बढ़कर स्ट्रोमैन इस ख़िताब को अपने नाम कर लें।

 

#2 फिन बैलर

समरस्लैम 2016 में पहली बार WWE यूनिवर्स के सामने यूनिवर्सल चैंपियन आया और फिन बैलर उसे जीतकर WWE के पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने। लेकिन चोटिल होने के कारण उन्हें ख़िताब छोड़ना पड़ा और फिर उन्हें रीमैच नहीं मिला।

साल 2017 के अंत मे बैलर के पास यूनिवर्सल चैंपियनशिप की दावेदारी पेश करने का मौका था लेकिन रॉयल रम्बल पर ऐसा कुछ नहीं हुआ। बैलर इसके पहले भी रोमन रेंस को हरा चुके हैं और दोनों के बीच फिउड से असली यूनिवर्सल चैंपियन को चुना जा सकता है।

 

#3 समोआ जो

ये लगातार दूसरा मौका होगा जब समोआ जो रैसलमेनिया का हिस्सा नहीं बनेंगे। जो इस समय रैसलिंग जगत के सबसे अच्छे रैसलर्स में से एक हैं और जल्द ही वो ख़िताब भी जीत सकते हैं। इसके अलावा कंपनी को भी उनसे काफी उम्मीद है और ब्रॉक लैसनर के खिलाफ फिउड से वो सभी की उम्मीदों पर खरे भी उतरे थे।

समोआ जो इसके पहले भी कई मौकों पर रोमन रेंस को हरा चुके हैं। रैसलमेनिया के बाद समोआ जो वापसी करते हुए रोमन रेंस को उनके यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती दे सकते हैं। दोनों के बीच दोबारा फिउड शुरू करने का ये सही तरीका है।

 

#4 बॉबी लैश्ले

WWE ने अबतक इस बात की घोषणा नहीं कि है लेकिन एक बात तो पक्की है कि पूर्व इम्पैक्ट स्टार लैश्ले को कंपनी ने साइन कर लिया है। लैश्ले इसके पहले भी कंपनी से जुड़े थे लेकिन अच्छा पुश मिलने के बावजूद वो कामयाब नहीं हो पाएं।

लेकिन फिर एक दशक के बाद उन्होंने इम्पैक्ट रैसलिंग में बेहद अच्छा काम किया और अब ऐसा लग रहा है कि उनका दौर शुरू होगा। खबरें थी कि लैश्ले वापसी कर के लैसनर से फिउड कर सकते है लेकिन अगर लैसनर WWE छोड़ देते हैं तो रोमन रेंस की लैश्ले के लिए सबसे अच्छे विकल्प होंगे।

लैश्ले की वापसी बड़ी सुर्खियां बटोर रही है और इसलिए उन्हें सीधे यूनिवर्सल चैंपियनशिप के खिलाफ खड़ा करना चाहिए।

 

#5 सैथ रॉलिंस

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के बीच एक बड़ा इतिहास है। चाहे बात शील्ड के समय से हो या फिर जब रॉलिंस ने शील्ड तोड़कर अपने भाइयों को धोखा दिया उसके बाद से। तब उनके बीच रिश्ते खट्टे हो गए और फिर रॉलिंस का कभी रोमन के खिलाफ तो कभी एम्ब्रोज़ के खिलाफ फिउड देखने मिला।

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस कई बार आमने-सामने आए लेकिन कभी भी उनके बीच फिउड बुलंदियों तक नहीं पहुंच पाया। चोटिल एम्ब्रोज़ के वापसी पर उनका रॉलिंस से भिड़ना तय है लेकिन तब तक वो रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती दे सकते हैं। दोनों रैसलर्स का प्रदर्शन बेहतरीन है और उनके बीच स्टोरी देखने लायक होगी।

Facebook Comments