JIO के इस प्लान में मिलता है 1GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग, सिर्फ इतनी है कीमत

टेलीकॉम मार्केट में Reliance Jio ने बुधवार को दो साल पूरे कर लिए। दो साल पहले जब कंपनी लॉन्च हुई थी, तब कई महीनों तक यूजर्स को मुफ्त में डाटा व अनलिमिटेड कॉलिंग दी गई थी। इसकी वजह से बाद में डाटा के दाम काफी कम हो गए और कॉलिंग तकरीबन फ्री कर दी गई। अन्य टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने भी दामों में बदलाव किए हैँ।

Reliance Jio लॉन्‍च होने के बाद से अब तक कई प्लान्स और ऑफर्स अपने यूजर्स के लिए पेश कर चुका है। इसी तरह एक प्लान कंपनी ने 49 रुपये का है। हालांकि, यह प्लान जियो फोन यूजर्स के लिए है। इसमें कंपनी 1 जीबी 4 जी इंटरनेट देती है। इसके अलावा 50 फ्री एसएमएस भी दिए जाते हैं।

रिलायंस जियो के 49 रुपये के प्लान में ग्राहक को अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाती है। वहीं, जियो एप की भी सुविधाएं मुफ्त में मिलती है। मालूम हो कि जियो एप में जियो म्यूजिक, जियो टीवी, जियो मूवीज आदि दिए गए हैं।

जियो ने बुधवार को पूरे किए दो साल

टेलीकॉम ऑपरेटर Reliance Jio 5 सितंबर को दो सालों का हो गया है। कंपनी 5 सितंबर 2016 में शुरू हुई थी। पिछले दो सालों में रिलायंस जियो के करोड़ों यूजर्स बन गए हैं। कंपनी के यूजर्स सबसे तेजी से बढ़ रहे हैं और इस समय 215.3 मिलियन यूजर्स हैं। Jio का दावा है कि अब देश में 370 करोड़ जीबी डाटा हर महीने इस्तेमाल होते हैं।

Facebook Comments