कठुआ परआप ने भी जाहिर की मौका परस्ती …..

उन्नाव और कठुआ को लेकर देश का हर राजनीतिक दल सियासत खेल रहा है. ऐसे में आम आदमी पार्टी जरा पीछे ही सही मगर शामिल हो गई गई. रविवार को उन्नाव और कठुआ रेप केस के विरोध में सिविल सोसायटी के लोगों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन में बड़ी तादाद में लोग शामिल हुए. वहीं, दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने भी इसी इलाके में रेप की घटनाओं का विरोध किया. दिलचस्प बात ये है कि गोपाल राय के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के करीब 200 कार्यकर्ता और समर्थक ही इस विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचे थे. वहीं, दूसरी तरफ शिक्षक, छात्र और वकीलों समेत आम जनता बड़ी संख्या में जंतर मंतर पर अपना विरोध जाहिर करने पहुंचे थे. इस दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सिविल सोसायटी के प्रदर्शन को हाईजैक करने की कोशिश की.

दरअसल, शुरुआत में आप का प्रदर्शन पटेल चौक पर चल रहा था. लेकिन बाद में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता संसद मार्ग पहुंच गए, जहां पहले से ही सिविल सोसायटी का विरोध प्रदर्शन चल रहा था. इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने बीजेपी विरोधी नारेबाजी की. दरअसल, रविवार को सिविल सोसायटी समेत तमाम लोग उन्नाव और कठुआ की घटनाओं के विरोध में दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने उतरे. प्रदर्शन में पुरुष, महिला, थर्ड जेंडर, छात्र, वरिष्ठ नागरिकों समेत छोटे बच्चे भी शामिल हुए. इन लोगों की मांग है कि उन्नाव और कठुआ घटना के दोषियों को सख्त सजा दी जाए. यह प्रदर्शन शाम करीब पांच बजे से शुरू हुआ.

इस प्रदर्शन में देश के विभिन्न हिस्सों और विश्वविद्यालयों- जवाहर लाल यूनिवर्सिटी, दिल्ली यूनिवर्सिटी, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र और शिक्षक पहुंचे हैं. इनके अलावा सुप्रीम कोर्ट के कई वकील भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हैं. आप ने मौका भुनाना चाहा मगर उनकी मौका परस्ती पकड़ी गई और सोशल मिडिया पर उनके इस दिखावे की खूब खिल्ली उड़ रही है.

Facebook Comments