आज जारी होगा यूपी बोर्ड रिजल्ट 10वीं और 12वीं का……

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम रविवार को घोषित किए जाएंगे. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के नतीजे रविवार को दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर एक साथ ही जारी करेगा. हालांकि बोर्ड पहले इन दोनों रिजल्ट्स को अगल -अलग तारीखों पर जारी करने वाला था लेकिन मूल्यांकन में देरी के कारण अब इन दोनों परिणामों को एक साथ ही जारी किया जा रहा है.

गौरतलब है कि यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 6 फरवरी से शुरू हुई थीं. जिसमे कुल 66,37,018 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था. परीक्षा के दौरान 11 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी थी, जिसके बाद अब करीब 54 लाख परीक्षार्थियों को रिजल्ट घोषित किया जाएगा.

ऐसे देखें रिजल्ट आप अपने परीक्षा परिणामों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर देख सकते है. छात्र-छात्राएं upmspresults.up.nic.in, indiaresults.com, examresults.net और results.nic.in पर भी रिजल्ट देख सकते हैं. एसएमएस के जरिए यूं देखें रिजल्ट UP10<स्पेस> रोलनंबर- लिखकर इसे 56263 पर सेंड करें. UP12<स्पेस>रोलनंबर- लिखकर इसे 56263 पर सेंड करें.

Facebook Comments