यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द, 10 लाख अभ्यर्थियों को फिर देना होगा पेपर

उत्तर-प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने यूपी पुलिस और पीएससी के पदों पर भर्ती के लिए कराई गई परीक्षाओं में दूसरी पाली की लिखित परीक्षा को रद्द कर दिया है। इस परीक्षा के रद्द होने से अब 10 लाख अभ्यार्थियों को वापस परीक्षा देनी होगी। इस परीक्षा के रद्द होने की मुख्य वजह कुछ परीक्षा सेंटरों पर गलत पेपर बांटे जाना बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि उत्तर-प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने पुलिस और पीएससी के 41520 पदों पर सीधी भर्ती के लिए 18 और 19 जून को परीक्षा आयोजित की थी। लेकिन परीक्षा के दौरान इलाहाबाद और एटा के दो सेंटरों पर गलत पेपर बांटे जाने का मामला सामने आया था। इस मामले के तूल पकड़ने के बाद यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने पूरी लिखित परीक्षा रद्द कर दी है। बोर्ड के अधिकारीयों ने कहा है कि परीक्षा की नई तारीखों को जल्द ही बोर्ड की वेबसाइट पर सार्वजनिक कर दिया जाएगा।

बोर्ड के प्रमुख सचिव अरविन्द कुमार ने मीडिआ को बताया कि इस परीक्षा को संचालित करवाने वाली संस्था टाटा कंसल्टेन्सी सर्विसेस (TCS) को नोटिस भेजकर इस गलती का जवाब मांगा है। इसके साथ ही उन्होंने परीक्षा केंद्र पर प्रश्न-पत्रों को खोलने के लिए गठित कमेटी के सदस्यों पर भी एफआईआर दर्ज करने की बात कही है।

Facebook Comments