एक दशक बाद एक बार फिर कमबैक कर रहीं है उर्मिला….

90 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर काफी समय बाद फिल्मी पर्दे पर नजर आई थी।

हाल ही में उर्मिला इरफान खान स्टारर फिल्म ‘ब्लैकमेल’ से कमबैक करती नजर आ रही हैं। ‘रंगीला’, ‘दौर’ और ‘जुदाई’ जैसी फिल्मों में काम करने वाली उर्मिला 90 के दशक की दिग्गज अदाकारा की गिनती में आती हैं।

लेकिन बाद के दिनों में ग्लैमरस रोल छोड़कर एक्ट्रेस ने ‘कौन’, ‘पिंजर’ और ‘सत्या’ जैसी फिल्मों में चरित्र अभिनय करने लगी। फिल्मों में अपने सफर को याद करते हुए उर्मिला ने कहा कि रूपया कमाना कभी उनके एजेंडे में शामिल नहीं रहा और उनका लक्ष्य ऐसी फिल्में चुनने का था जिनसे उनकी एक्टिंग और ज्यादा निखर कर सामने आ सके। उर्मिला ने भाषा के साथ इंटरव्यू में बताया कि एक स्टार होने का मतलब होता है कि जैसी भूमिका आप करना चाहते है वैसी आपको मिले। कलाकार होने के नाते हम जोखिम लेते हैं और मैंने चुनौतियां ली। मैंने जोखिम लिया और मुझे इसकी कीमत चुकानी पड़ी।

आपको बता दें कि पिंजर (2003), एक हसीना थी (2004), मैंने गांधी को नहीं मारा (2005) जैसी फिल्मों में सशक्त भूमिका निभाने के बाद उर्मिला तकरीबन एक दशक से फिल्मी पर्दे से दूर रही। फिर मार्च 2016 में अपनी उम्र से 10 साल छोटे बॉयफ्रेंड से गुपचुप शादी कर उर्मिला ने चौंकाया। उनके पत्नी मोहसिन अख्तर मिर कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल हैं।

 

Facebook Comments