चार सालों बाद एक बार फिर उर्वशी रानी इरावती के किरदार में सीरियल ‘चंद्रकाता’ मे नजर आ रही….

चार सालों बाद एक बार फिर उर्वशी रानी इरावती के किरदार में सीरियल ‘चंद्रकाता’ मे नजर आ रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 15 साल की उम्र में उर्वशी की शादी हो गई थी और 16 की उम्र में वे जुड़वां बच्चों सागर और क्षितिज की मां बन गई थीं। कहा जाता है कि शादी के डेढ़ साल बाद ही वे पति से अलग हो गई थीं। इसके बाद सिंगल मदर बनकर दोनों बच्चों की परवरिश की।

हाल ही में हुई बातचीत के दौरान उर्वशी ढोलकिया ने अपनी अब तक की प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को लेकर खुलासे किए। मेरे दोनों बेटे भी एक्टिंग में ही अपना करियर बनाना चाहते हैं। मेरी उनसे एक ही सलाह है कि अगर वो एक्टर बनना चाहते हैं तो कठिन मेहनत के लिए तैयार रहें। सच्चाई तो ये है कि अब ये इंडस्ट्री वैसी नहीं रही जैसी कुछ सालों पहले हुआ करती थी। अब यहां पर काम के लिए अनुभव होना बहुत जरुरी हो गया है। उनको पता होना चाहिए कि कैमरे के पीछे का अनुभव कैसा होता है। एक मां के तौर पर मै अपने बेटों को सलाह ही दे सकती हूं। मेरे बच्चों ने हमेशा मेरा साथ दिया है। आज मेरी बारी है कि मैं उनका साथ दूं।

25 सालों में एक ही चीज बदल गई वो ये कि हमारे टाइम पर काम को लेकर कोई सीमा निर्धारित नहीं थी। एक बार शूटिंग शुरू हुई तो कब तक चलेगी किसी को पता नहीं होता था। जिसके चलते हमें अपनी व्यक्तिगत जिंदगी के लिए वक्त ही नहीं मिलता था। लेकिन आज ऐसा नहीं है। आज ज्यादातर प्रोडक्शन हाउस सही ढंग से सब कुछ मैनेज करते हैं। जिसके चलते अब हम समय पर घर जा पाते हैं। मैंने पिछले कुछ वर्षों में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। अभिनय सफर मुश्किल था लेकिन असंभव नही था। इस क्षेत्र ने मुझे बहुत कुछ दिया है। जिसे जोड़कर मैं दिल से कह सकती हूं कि मेरा अभिनय सफर बहुत शानदार रहा है।

 

Facebook Comments