जिस टीम में 1 साल में बदले जाते हैं तिहत्तर खिलाड़ी उस टीम में 20 सालों तक खेला ये खिलाड़ी

कई देशों की क्रिकेट टीम में अक्सर खिलाड़ियों में बदलाव होते ही रहते हैं, इसी लिए उन टीमों के लिए ‘एक साल में तिहत्तर’ खिलाड़ी बदलने का मुहावरा इस्तेमाल किया जाता है.

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का शुमार भी उन टीमों में होता है जहां खिलाड़ियों का आना-जाना लगा रहता है. कुछ ही समय के बाद पाकिस्तानी टीम काफी हद तक बदल जाती है लेकिन आज हम आपको उस दिग्गज खिलाड़ी के बारे में बता रहे हैं जिसने इन बदलावों के बीच 20 सालों तक पाकिस्तानी टीम में अपनी जगह को बरकारार रखा.

ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान के महा-विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी हैं. अपनी पहली पारी में ही वनडे क्रिकेट का सबसे तेज़ शतक जड़ने के बाद विश्व क्रिकेट में शाहिद अफरीदी का इतना दबदबा हो कि पाकिस्तानी बोर्ड उन्हें चाहकर भी टीम सेनहीं निकाल सकता था. इसके साथ ही अफरीदी ने अपनी विस्फोटक पारियों से भी टीम में अपनी जगह बरकरार रखी.

शाहिद अफरीदी ने लगभग 20 सालों तक एक बल्लेबाज के रूप में पाकिस्तान की ओर से क्रिकेट खेला है लेकिन गेंदबाजी में भी अफरीदी का योगदान कम नहीं है. शाहिद अफरीदी के गेंदबाजी के रिकार्ड्स पर नज़र डालें तो उनकी गेंदबाजी भी आज के आलराउंडर कहे जाने वाले खिलाड़ियों से कहीं बेहतर है.

 

Facebook Comments