अगर आपका कोई दोस्त या जानकार गंजेपन से जूझ रहा है तो उसतक पहुंचाएं ये खबर

 औरत हो या पुरुष दोनों ही एक गंभीर समस्या से जूझ रहे है जिसका नाम है बालों का झड़ना तथा हेयर फॉल। यह समस्या आम ही देखने को मिलती है। लेकिन सवाल यह उठता है के इसका क्या कारण है और कैसे इस समस्या का समाधान किया जाए। अगर आपके मन में भी ऐसे ही सवाल उठ रहे है तो आज आप सही जगेह पर आए हो लाइव बवाल के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आपके बालों के झड़ने का क्या कारण हो सकता है और इसका उपाए क्या है।

हेयर एक्सपर्ट के मुताबिक़ बालो के झड़ने की समस्या कई कारणों से हो सकती है जैसे के :- तनाव , गर्भावस्था, वजन कम होना आदि। हर व्यक्ति घने काले बालो कि चाहत रखता है। कोई नहीं चाहता कि बालो का असमय झड़ना की वजह से वह 25 साल कि उम्र में 40 साल का दिखाई दे। कम उम्र में सिर के बालो का गिरना बहुत टेंशन देने वाली प्रोबलम है। बाल झ़डना लगभग एक आम समस्या बन गयी है फिर भी लोग इसे रोकने के लिए कोई प्रयास नहीं करते है।

आज हम आपके लिए घरेलू उपचार लेकर आये है जिससे आपके बालो का झड़ना कम हो जाएगा और साथ ही साथ आपके नये बाल जल्द से जल्द आने लगेंगे और आपका गंजापन गायब हो जाएगा। तो आये जानते है इस घरेलू नुस्खे के बारे में। समग्री :-olive oil। 1 चमच शहद। 1 छोटा चमच दालचीनी :विधि और इस्तेमाल : पहले जरूरत अनुसार olive oil को गर्म कर लें और इसमें 1 चमच शहद और 1 चम्मच दालचीनी डाल कर अच्छी तरेह मिक्स कर लें। इस मिश्रण से अपने बालो की जड़ों में मालिश करें और 15 मिनटों के लिए छोड़ दें। इस नुस्खे को 3 दिनों के लिए आजमाए और आप देखें गे के आपके बालो की जड़ें पुन्रुत्पन होने लगेंगी और आपका गंजापन गयाब हो जाएगा।

Facebook Comments