जिस देश में जितनी सुन्दर महिलांए उस देश में उतना ज्यादा रेप, फिल‍ीपींस के राष्‍ट्रपति का चप्पलमार बयान

महिलाओं के साथ रेप और यौन उत्पीड़न के तेजी से बढ़ते मामले पूरी दुनिया भर के देशो के लिए परेशानी और शर्म की वजह बन रहे है। इन मामलो को रोकने के लिए दुनियाँ के तक़रीबन सभी देश अपने-अपने स्तर पर पूरी कोशिशे कर रहे है। परन्तु इसी बिच फिल‍ीपींस के राष्‍ट्रपति ने इस मामले को लेकर एक बेहद अजीब और शर्मनाक बयान दिया है।

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने हाल ही में रेप को लेकर दिए अपने एक बयान में कहा कि जिस स्थान पर जितनी अधिक सुन्दर महिलाएं होगी वह उतने ही ज्यादा रेप भी होंगे। उन्‍होंने रेप के लिए ‘सुंदर महिलाओं’ को ही जिम्‍मेदार ठहराया दिया है। उन्होंने हाल ही में दिए अपने एक बयान में कहा कि  उन्‍होंने कहा, ‘लोग कहते हैं दबाओ में बहुत अधिक रेप होता है। अगर कहीं पर बहुत अधिक सुंदर महिलाएं होंगी तो वहां ज्‍यादा रेप भी होंगे।

रॉड्रिगो दुतेर्ते के इस बयान के बाद पूरी में दुनिया उनका किया जा रहा है। गौरतलब है कि दुतेर्ते पहले भी अपने बयानों और हरकतों को लेकर विवादों में रह चुके है। कुछ दिनों पहले ही उन्‍होंने दक्षिण कोरिया में फिलीपींस के लोगों को संबोधित करते हुए एक महिला को मंच पर ही चूम लिया था। दुतेर्ते इससे पहले भी  महिलाओं को लेकर  शर्मनाक टिप्पणियाँ कर चुके है। इस साल की शुरुवात में भी उन्‍होंने महिला कम्युनिस्ट विद्रोहियों को उनके प्राइवट पार्ट में गोली मारने की धमकी दी थी।

Facebook Comments