क्या रक्षाबंधन पर फ्री में सफर कराएंगे, महिला ने परिवहन निगम को फोन कर पूछा

रोडवेज के अफसरों ने इस बार भी रक्षाबंधन के दिन बहनों को बसों में मुफ्त सफर कराने की तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक शासन से इस संबंध में कोई आदेश तो नहीं आया है, लेकिन पिछले वर्ष के फैसले को देखते हुए तैयारियां शुरू हो गई हैं। रक्षाबंधन आगामी 26 अगस्त को है। महिलाओं ने अभी से रोडवेज बसों में फ्री यात्रा के बारे में पूछताछ करना शुरू कर दी है। पिछले वर्ष रक्षाबंधन के दिन प्रदेश भर में 11 लाख से ज्यादा बहनों ने मुफ्त सफर किया था।

परिवहन निगम के हेल्पलाइन नंबर 18001802877 पर एक महिला ने फोन करके पूछा, भैया क्या इस बार भी बस में फ्री सफर कराएंगे। जबाव मिला, ऐसा कोई आदेश नहीं आया है। महिला बोली, जैसे आदेश आएगा बता दीजिएगा, क्योंकि ट्रेन व बस में पहले से टिकट बुक कराना है। कुछ इसी तरह महिलाएं प्रदेश भर से फोन करके रक्षाबंधन के दिन फ्री यात्रा के बारे में जानकारी मांग रही हैं। पिछले वर्ष सात अगस्त को रक्षाबंधन का त्यौहार था। दो दिन पहले सीएम ने महिलाओं को फ्री बस यात्रा का तोहफा दिया था। इसमें कई महिलाओं ने पहले से बस में ऑनलाइन टिकट बुक कर लिए थे जिन्हें बाद में टिकट का पैसा वापस किया गया था। अफसरों का कहना है कि पिछली बार अचानक में फ्री सफर का आदेश हुआ था। इस कारण कुछ परेशानी जरूर हुई थी। इस बार ऐसे किसी हालात का सामना न करना पड़े, इसलिए विभाग स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं।

आदेश के इंतजार में रोडवेज के अफसर
परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक संचालन एचएस गावा बताते हैं कि पिछले साल सीएम की घोषणा के बाद महिला यात्रियों को फ्री सफर की सुविधा दी गई। इस दौरान प्रदेश भर में 11 लाख महिलाओं में एक दिन में फ्री बस सेवा का फायदा उठाया था। इस बार भी आदेश आता है तो महिलाओं को फ्री सफर की सुविधा दी जाएगी।

Facebook Comments