सोते समय न करें ये 4 गलतियां, वरना! खून-पसीना एक कर लो लेकिन कभी भी अमीर नहीं बन पाएंगे आप

 वास्तु शास्त्र में बेड पर सोने के लिए भी कुछ खास नियम बताए गए हैं, जिनका पालन हर किसी को करना चाहिए। यदि कोई इंसान इन नियमों का पालन नहीं करता है तो वो कभी जिंदगी में सफल नहीं हो सकता।

भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रफुल्ल भट्ट के अनुसार, जो भी मनुष्य इन बातों का पालन नहीं करता उसे जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और धन संबंधी नुकसान भी होता है। इसलिए सभी लोगों को बेडरूम संबंधी नियमों का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए। इससे लाइफ में सफलता मिलने के चांस भी बढ़ते हैं।

बेडरूम से जुड़े नियम इस प्रकार हैं-


1. सोते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आपके पैर रूम के दरवाजे की तरह न हो। ऐसा करना अशुभ माना जाता है। इससे देवी लक्ष्मी घर में प्रवेश नहीं करती।

2. घड़ी को कभी सिर के नीचे, बेड के पीछे या सामने रखकर नहीं सोना चाहिए। इससे उस बेड पर सोने वाला हमेशा चिंता या तनाव में रहता है।

3. जिस बेड पर सोते हैं, उस पर सिंपल डिजाइन वाले तकिए-चादर रखना चाहिए। ज्यादा डिजाइन वाले या रंग-बिरंगे तकिए और चादरों से दिमाग शांत नहीं रहता।

4. बेड के बीचों-बीच कोई लैंप, पंखा या इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आदि नहीं होना चाहिए। ऐसे बेड पर सोने वाले का डाइजेशन सिस्टम खराब रहता है।

5. बेडरूम में हल्के गुलाबी रंग का प्रकाश होना चाहिए, इससे पति-पत्नी में प्रेम बना रहता है।

 

Facebook Comments