पैसों की जगह इससे निकलेगी कहानियां,किताब से प्यार करने वालों के लिए खास ATM…..

 आज के इस भाग-दौड़ की जिंदगी में शायद जही किसी के पासा आरेम से बैठ कर किताब पढ़ने की समय होगा। लेकिन ये बात भी सच है कि जो लोग किताबों में बहुत रूचि रखते हैं वहीं जानते हैं कि कई बार असली मजा और जानकारी ज्यादा फेमस लेखक या उनकी किताबों से ही आता है।

 

कई बार ऐसा होता है कि जब लोग अपनी ही क्लेकशन की किताबों को पढ़ कर थक जाते हैं तो आपको कुछ अलग और नया चाहिए होता है। ऐसा ही है इस ATM मशीन में। इस ATM मशीन से पैसों के बदले आपको मिलेगी अलग-अलग तरह की शॉर्ट् कहानियां। ये कारनामा  फ़्रेंच कम्युनिटी के एक पब्लिशर ने कर दिखाया है।
इस मशीन से आप कभी भी किसी तरह की कहानी निकाल कर पढ़ सकते हैं। जैसे ही आप किसी स्टोरी के चुनेंगे, वैसे ही आपको स्टोरी का प्रिंट मिल जाएगा।
ये मशीनें सराकारी ऑफ़िस, रेस्टोरेंट, यूनिवर्सिटी और परवहन केंद्रों के आस-पास लगाई गई हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स की ख़बर के अनुसार, Free Library of Philadelphia के Deputy Director Of Enrichment And Civic Engagement, Andrew Nurkin का कहना है कि वो चाहते हैं कि लोग लिटरेचर को अच्छे से जानें। साथ ही कहा कि वो चाहते हैं कि इससे बच्चों कि रचनात्मकता को आगे बढ़े।
वहीं लोगों को भी ये आईडिया बहुत पसंद आ रहा है। इसके अलावा पब्लिक लाइब्रेरी से लेकर मूवी डायेक्टर्स तक इस नेक काम के लिए अपना सहयोग दे रहे हैं। साथ ही पिछले महीने Philadelphia, Akron, Ohio, Wichita, Kan, और Columbia, S.C ने वेंडिंग मशीन इंस्टाल करने की घोषणा की थी।
Facebook Comments