एक चींटी के काटने से हुई महिला की मौत,आप भी हो जाएँ सावधान….

ताज़ा मामला सऊदी अरब का है जहां एक महिला की मौत चींटी के काटने से हो गयी। सऊदी अरब की राजधानी रियाद में एक जहरीली चींटी के काटने से एक भारतीय महिला की मौत हो गई। मृतका के रिश्तेदारों ने बताया है कि केरल के अदूर निवासी सूसी जेफी को 19 मार्च को उसके घर पर एक चींटी ने काट लिया था। तब से सूसी का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा था।

क्या आपने कभी सुना है की किसी चींटी के काटने से कोई इंसान मर गया हो। जी हाँ आप ने सही सुना है। एक्‍सपर्ट बताते हैं कि चींटियों की कुछ प्रजातियां बेहद ज़हरीली और ख़तरनाक होती है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को उनकी मृत्यु हो गई। चींटियों की कुछ प्रजातियां जहरीली होती हैं। इन चीटियों के काटने से किसी भी इंसान की मौत हो सकती है।

बता दें की चींटियों की प्रजातियों में बुलेट चींटी और रेड फायर चींटी काफी खतरनाक होती हैं। बुलेट चींटी के काटने से 24 घंटे तक दर्द रहता है। बताया जाता है कि दुनियाभर में मौजूद चींटियों में बुलेट चींटी के काटने का दर्द सबसे ज्यादा होता है।

चींटियों के बारे में कुछ अजीब और जरुरी बातें
अमेरिका के रेगिस्तान में काले रंग की जहरीली चींटियां पाई जाती हैं। इनके विष का निर्माण भी किया जाता है। दक्षिण अफ्रीका के जंगलों में फ्रेरिक्सी जाति की लाखों चींटियां अपने समूह में रहती हैं। दरअसल, ये नशाखोर होती हैं। ये नशे में किसी को भी अपना निशाना बना लेती है।  इन चींटियों को ‘पियक्कड़’ नाम से भी जाना जाता है।

 

Facebook Comments