आपको क्या लगता है क्या CBI की गलती से भागा था विजय माल्या ?

भारत की विभिन्न बैंको से 10 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्जा लेकर भागे भगोड़े आरोपी विजय माल्या का मामला आये दिन नए नए मोड़ लेते जा रहा है। कुछ दिनों पहले ही इस भगोड़े कारोबारी ने दावा किया था कि वो देश छोड़ कर भागा नहीं था, बल्कि उल्टा भारत छोड़ने से पहले वित्त मंत्री से मिल कर गया था। अब इस मामले में एक और चौकाने वाला दावा पेश किया जा रहा है जिसके मुताबिक विजय माल्या केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की गलती से भागा था।

दरअसल देश के एक प्रख्यात अंग्रेजी अखबार ने हाल ही में पेश की अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि देश से 10 हजार करोड़ रुपए लेकर भागने वाला भगोड़ा आरोपी विजय माल्या दरअसल केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की भूल से ही भागा था। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि सीबीआई ने मुंबई पुलिस को इस मामले में लिखित में तर्क देते हुए कहा था उनके द्वारा पहला लुक आउट सर्कुलर गलती से जारी किया गया था और अब माल्या को रोके जाने की आवश्यक्ता नहीं है।

इस खबर के सामने आते ही देश में राजनितिक हलचल तेज होने के साथ साथ देश की प्रख्यार एजेंसी दरअसल केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की कार्यप्रणाली पर भी संदेह किया जा रहा है। इस मामले में सीबीआई ने अपनी सफाई देते हुए कहा है कि उन्होंने पहला लुक आउट सर्कुलर अक्तूबर 2015 में जारी किया था जिसमे कहा गया था कि माल्या को भारत छोड़ने से रोका जाए। इसके बाद जो दूसरा सर्कुलर 24 नवम्बर 2015 में जारी किया गया उनमे भी साफ़-साफ़ लिखा गया था कि इस व्यक्ति के आने व जारे की सारी सूचना सीबीआई को उपलब्ध कराई जाए।

Facebook Comments