बुमराह की वापसी जगाएगी नई उम्मीद

भारतीय कप्तान विराट कोहली का कहना है कि वह तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के फिट होकर लौटने से बेहद खुश हैं लेकिन अंतिम एकादश का चयन पिच की स्थिति को देख कर ही किया जाएगा। विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार से यहां होने वाले तीसरे टेस्ट की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा- बुमराह अब पूरी तरह फिट हैं जो हमारे लिए बड़ी $खुशी की बात है। मैं उन्हें वापिस देखकर रोमांचित हूं। वह एक आक्रामक गेंदबाज हैं जो हमेश बल्लेबाज को सोचने के लिए मजबूर करते हैं। उनकी वापसी से टीम के लिए नई उम्मीद जगी है। कप्तान के संकेत से यह तो तय माना जा रहा है कि बुमराह कल मैच में अंतिम एकादश में होंगे।

Top News
हालांकि विराट ने गेंदबाजी संयोजन का पूरी तरह खुलासा नहीं किया। उन्होंने कहा- गेंदबाजी संयोजन पिच पर निर्भर करेगा। यदि पिच से गेंदबाजों को मदद मिलेगी तो हम एक अतिरिक्त बल्लेबाज खेलने पर विचार कर सकते हैं लेकिन यदि फिफ्टी-फिफ्टी मामला रहता है तो हमें उन गेंदबाजों को देखना होगा जो मैच में 20 विकेट निकाल सकें। सब कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि पिच से गेंदबाजों को कितनी मदद मिलती है। भारत सीरीज के पहले दो टेस्ट 31 रन और पारी तथा 159 रन से गंवाकर 0-2 से पिछड़ा हुआ है और पांच मैचों की सीरीज में मुकाबले में बने रहने के लिए उसे यह मैच हर हाल में जीतना है।

Sports
विराट ने साफ तौर पर कहा कि टीम का एकमात्र लक्ष्य इस मैच को जीतना है और टीम इसके सिवा किसी और बात पर ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा, Þअब हम ऐसे मोड़ पर आ खड़े हुए हैं जहां हमारे पास मैच जीतने के अलावा कोई चारा नहीं बचा है। हमारी प्राथमिकता टेस्ट मैच जीतना है और हम यह नहीं सोच रहे कि किसका करियर दांव पर लगा है या नहीं। हमने सबको स्पष्ट कह दिया है कि यह मैच जीतना है।

PunjabKesari

कप्तान ने कहा- हमें एक टीम स्कोर बनाना है जिसमें हर खिलाड़ी को अपना योगदान देना है। योगदान चाहे 40 रन का हो या शतक का, सबको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना है। अब यह खिलाडिय़ों पर निर्भर करता है कि वे आगे आएं और अपनी जिम्मेदारी उठाएं। विराट ने साथ ही कहा कि अब तक जिन खिलाडिय़ों ने अच्छा प्रदर्शन किया है उन्हें इस मैच में जगह मिलेगी और वे एकादश में उतरेंगे। अपनी फिटनेस के लिए विराट ने कहा- मैं पूरी तरह फिट हूं और मैच के लिए तैयार हूं। 2011 में भी मेरे साथ ऐसी समस्या हुई थी लेकिन सही ध्यान रखने, कुछ आराम और रिहैब से अब चीजें ठीक हैं।

Facebook Comments