विराट कोहली की नजर में ये हैं इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के दोषी

कोहली ने मैच के बाद कहा,”उन्होंने पूरी तैयारी की थी और कुलदीप को अच्छे से खेला और यही मध्य के ओवरों में अंतर पैदा कर गया। यह प्रारूप काफी मुश्किल है। हमें इसे भुलाना होगा।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टी-20 मैच में मिली हार के बाद कहा कि इंग्लैंड इस मैच में पूरी तैयारी के साथ आई थी और इसलिए उन्होंने पहले मैच में पांच विकेट लेने वाले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को अच्छे से खेला। इंग्लैंड ने शुक्रवार देर रात सोफिया गार्डन्स में खेले गए मैच में भारत को पांच विकेट से मात देकर तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। कोहली ने मैच के बाद कहा,”उन्होंने पूरी तैयारी की थी और कुलदीप को अच्छे से खेला और यही मध्य के ओवरों में अंतर पैदा कर गया। यह प्रारूप काफी मुश्किल है।

हमें इसे भुलाना होगा। हमने अच्छा खेला लेकिन इंग्लैंड हमसे बेहतर खेली।”इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारत को 20 ओवरों में 148 रनों पर ही रोक दिया। कोहली ने कहा कि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने सही जगह गेंदबाजी की। कोहली ने कहा,”तीन विकेट गिर जाने के बाद वापसी करना मुश्किल होता है। इंग्लैंड ने सही जगह गेंदबाजी की और हमें खराब शॉट खेलने पर मजबूर किया। हमने 10-15 रन कम बनाए। हमने सोचा था कि 149 रनों का लक्ष्य प्रतिस्पर्धी होगा, लेकिन उन्होंने अच्छा खेला।”

वहीं इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने कहा है कि उनकी टीम ने हार नहीं मानी और एकजुट होकर खेलते हुए बराबरी की। इंग्लैंड ने शुक्रवार देर रात खेले गए मैच में भारत को पांच विकेट से मात देते हुए सीरीज में बराबरी की। मैच के बाद मॉर्गन ने कहा,”हमने हार नहीं मानी और प्रतिस्पर्धा दिखाई। विकेट पर उछाल था और जब उछाल होता है तो आपको विकेट मिलते हैं। यही हमने किया। डेविड विले ने अच्छा काम किया। एक टीम के तौर पर हम सभी ने शानदार खेल खेला। हम लक्ष्य से काफी खुश थे। 150 हासिल करना आसान नहीं था लेकिन इस बात से खुश हूं कि हम उसे पार करने में सफल रहे।”

मॉर्गन ने नाबाद 58 रनों की पारी खेलने वाले एलेक्स हेल्स की तारीफ की है। उन्होंने कहा,”एलेक्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने स्थिति से अच्छा तालमेल बिठाया और छोटी-छोटी साझेदारियां कीं और हमें लक्ष्य तक पहुंचाया। हम आम तौर पर स्पिन को अच्छा खेलते हैं लेकिन कई बार खेलते समय कुछ रणनीति बनानी पड़ती है।”इस मैच को जीत इंग्लैंड ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

Facebook Comments