कौन बनेगा विश्व कप 2019 में विकेटकीपर, सहवाग ने दिया जवाब

India's MS Dhoni stis, during a nets session at Headingley Carnegie, in Leeds, England, Monday July 16, 2018 ahead of their 3rd cricket ODI against England on Tuesday. (Anthony Devlin/PA via AP)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर और धुरंधर बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग ने बताया है कि अगले साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए विकेटकीपिंग किसे करनी चाहिए।

बता दें कि ऋषभ पंत अबतक ओडीआई में एक बार भी नहीं खेले हैं, उन्होंने सिर्फ चार टी20 और तीन टेस्ट मैच खेले हैं। विरेंद्र सहवाग का कहना है कि – मेरे हिसाब से 2019 के विश्व कप तक महेंद्र सिंह धोनी को ही विकेट कीपिंग करनी चाहिए। अगर आप अभी से पंत को ओडीआई खिलवाना शुरू करेंगे तब भी वह विश्व कप तक 15-16 ओडीआई ही खेल पाएंगे, जो कि धोनी से बहुत ही कम है। धोनी अब तक 300 से ज्यादा ओडीआई खेल चुके हैं। मैं धोनी को ही चाहूंगा कि वह विश्व कप तक विकेट कीपिंग करें।

सहवाग ने ये भी कहा कि जब धोनी संन्यास ले लेंगे तो पंत को ही विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी देनी चाहिए। सहवाग ने आगे कहा- पंत अपने हिसाब से छक्के मारते हैं, लेकिन अगर धोनी की बात करें तो उन्होंने कई मैच भारत के नाम किए हैं। धोनी के बाद पंत एक विकल्प हो सकते हैं। मैं चाहूंगा कि जब भी धोनी संन्यास लें वह अपनी जिम्मेदारी पंत को सौंपें।

बता दें कि ऋषभ पंत हाल ही में हुए भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के तीसरे, चौथे और पांचवे मैच का हिस्सा थे। हालांकि भारत ने सीरीज 1-4 से गंवा दी। पंत ने 5वें टेस्ट की दूसरी इनिंग्स में 114 रन बनाए थे। हालांकि भारतीय टीम यह मैच 118 रनों से हार गई थी। वह मैच इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी एलिस्टेयर कुक का आखिरी मैच भी था, उस मैच के बाद उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

Facebook Comments