50 लाख युवाओं को जॉब्स दिलाने के लिए vodafone ने शरू किया कोर्स..

वोडाफोन का यह प्रोग्राम 18 देशों के 10 मिलियन युवाओं का मार्गदर्शन तो करेगा ही साथ ही डिजिटल अर्थव्यवस्था के लिए ट्रेनिंग कंटेंट भी उपलब्ध कराएगा। बता दें कि ये वोडाफोन की डिजिटल स्किल और जॉब इनीशिएटिव दुनिया में अपनी तरह की सबसे बड़ी पहल है। इस ऐतिहासिक पहल के तहत वोडाफोन ने एक नए ऑनलाईन प्लेटफॉर्म फ्यूचर जॉब फाइन्डर futurejobsfinder.vodafone.com बनाया है।

जो युवाओं को डिजिटल अर्थव्यवस्था में करियर के लिए गाइड करेगा। और साथ ही योग्यतानुसार नौकरी की तलाश में भी मदद करेगा। फ्यूचर जॉब फाइन्डर के तहत क्विक साइकोमीट्रिक टेस्ट की एक सीरीज पेश की गई है, जिसके द्वारा युवा अपनी योग्यता और रूचि के क्षेत्रों को पहचान सकते हैं और अपने लिए सबसे उपयुक्त जॉब कैटेगरी में नौकरी तलाश सकते हैं।

इसके बाद युवाओं को अपनी चुनी हुई लोकेशन में नौकरियों के मौजूद अवसरों की जानकारी दी जाएगी। इस प्लेटफॉर्म के जरिए युवा ऑनलाइन डिजिटल कौशल प्रशिक्षण पा सकते हैं, जहां कई तरह के निःशुल्क पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं। टेस्ट पूरे करने के बाद युवाओं को अपने कौशल एवं इंटरेस्ट की डिटेल दी जाएगी, जिसका इस्तेमाल वो अपने cv में कर सकते हैं।

 

उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी सरकार के डिजिटल इण्डिया दृष्टिकोण के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसके लिए डिजिटल कौशल को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। समय के साथ हर कार्यस्थल डिजिटल हो रहा है, और डिजिटल अर्थव्यवस्था में स्पेशलिस्ट टेक्नोलॉजी कौशल की मांग बढ़ रही है। इसके जरिए वो देश भर के 5 मिलियन युवाओं को नई जॉब रोल्स के लिए तैयार करेंगे।

Facebook Comments