कल हुए इन चुनावों में ईवीएम मशीनों की खराबी सामने आई है….

देश में लगभग 10 राज्यों की 14 लोकसभा और विधानसभा सीटों चुनाव हुए, जिसमें केरल, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और पंजाब शामिल है. वहीं कल हुए इन चुनावों में ईवीएम मशीन में अजीब स्थितियां देखने को मिली जिसके अनुसार कई जगह चुनाव आयोग की लापरवाही के कारण बड़ी मात्रा में ईवीएम मशीनों की खराबी सामने आई है. लेकिन कैराना में जो हुआ शायद कुछ अलग ही था.

कैराना में कल लोकसभा चुनावों की वोटिंग थी, जिसके बाद अकेले कैराना विधानसभा में वोटिंग के दौरान करीब 300 ईवीएम मशीन ख़राब हो गई थी, जिसके कारण चुनाव प्रभावित हुआ और कई लोग अपने घर जाने लगे. समाजवादी पार्टी और अन्य पार्टियों के नेताओं ने चुनाव आयोग से चुनाव रद्द करने की मांग की लेकिन आधी वोटिंग के बाद यह सम्भव नहीं था, लेकिन सब कुछ साधारण होने के बाद यहाँ पर वोटिंग शुरू हो पाई थी.

बता दें, चुकी यह मुस्लिम बहुल इलाका है यहाँ पर मुस्लिम आबादी ज्यादा है, शाम को जब वोटिंग फिर से शुरू हुई तो लोगों ने यहाँ पर वोट डालने के लिए फिर से घरों से निकलना शुरू कर दिया लेकिन जैसे इफ्तारी का समय हुआ तो मतदान केंद्रों पर ही मुसलमान आयत पढ़कर रोजा खोलते हुए दिखाई दिए. कैराना लोकसभा क्षेत्र में मुस्लिम आबादी ज्यादा होने के कारण यहाँ पर चुनाव एक तरह से मुस्लिमों पर भी निर्भर करता है.

Facebook Comments