Breaking : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग जारी,CM रमन सिंह ने कवर्धा में डाला वोट

Chhattisgarh में हो रहे विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है। इस चरण में राज्य के 19 जिलों की कुल 72 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। वहीं राज्य के सीएम रमन सिंह  कवर्धा के एक पोलिंग बूथ पहुंचे और मतदान किया। इसके अलावा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष अजित जोगी भी पेंद्रा के एक पोलिंग बूथ पर वोट डालने के लिए पहुंचे। 

वहीं विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि दूसरे चरण में 1,53,85,983 मतदाता 1079 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। वहीं राज्य में विधानसभा चुनाव को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर लिए गए है। साथ ही संवेदनशील इलाकों के मतदान केंद्र पर अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त तैनाती की गई है।

Chhattisgarh राज्य के महासमुंद्र, कबीरधाम, बलरामपुर, गरियाबंद और धमतरी के इलाके नक्सल प्रभावित क्षेत्र माने जाते है। ऐसे में एहतियातन यहां पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए जवानों की बड़ी संख्या को तैनात किया गया है।  अधिकारियों ने बताया है कि Chhattisgarh  के दूसरे चरण के चुनाव के 72 सीटों के लिए सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा।

मालूम हो कि, दूसरे चरण की 72 सीटों में से 17 सीट पर अनुसूचित जनजाति और नौ अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित की गई है। इसके अलावा रायपुर नगर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 46 उम्मीदवार और बिंद्रानवागढ़ में सबसे कम उम्मीदवार है।

बता दें, पिछले 15 साल से Chhattisgarh राज्य में भाजपा सत्ता में रही है। वहीं इस बार फिर भाजपा की पार्टी जीत हासिल कर चौथी बार सरकार बनाना चाहेंगी। वहीं दूसरी तरफ लंबे समय से सत्ता से बाहर रहने वाली कांग्रेस पार्टी को उम्मीद है कि इस बार बदलाव के लिए जनता मतदान करेगी। वहीं इस बार राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत पक्ष विपक्ष की कई नेताओं ने लगातार रैलियां की है।

Facebook Comments