आपकी त्वचा में निखार तरबूज …..

तरबूज में भरपूर मात्रा में विटामिन और मिनरल्स मौजूद होते हैं. जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. तरबूज में 92% पानी होता है. जो त्वचा को चमत्कारिक रूप से खूबसूरत बनाता है.

इसके अलावा तरबूज में एंटीऑक्सीडेंट्स की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है, जो त्वचा की कोशिकाओं को ताजगी देकर त्वचा को जवान बनाए रखने में सहायक होती है.  तरबूज त्वचा से डेड स्किन को हटाकर चमक और निखार लाता है.

1- रोजाना तरबूज का सेवन करने से स्किन से जुड़ी कई समस्याएं दूर हो जाती हैं. जैसे- धूप में झुलसना, दाग धब्बे, ड्राइनेस त्वचा का बेजान होना आदि. तरबूज में 90% से अधिक पानी मौजूद होता है जिससे त्वचा हाइड्रेट रहती है. तरबूज के जूस का सेवन करने से आपकी त्वचा की नमी बरकरार रहती है.

2- उम्र बढ़ने के साथ चेहरे पर झुर्रियां आने लगती हैं. अगर आप रोजाना तरबूज के जूस का सेवन करते हैं तो इससे आपकी त्वचा में कसाव आता है. तरबूज में मौजूद प्रोटीन और मिनरल्स झुर्रियों की समस्या को दूर करते है.

3- तरबूज का सेवन करने से आपकी त्वचा हाइट्रेट हो जाती है. इसमें मौजूद मिनरल्स और विटामिन सी शरीर में मौजूद टॉक्सिंस को यूरिन के माध्यम से बाहर निकालकर त्वचा की सफाई करते हैं. तरबूज का सेवन करने से त्वचा की कोशिकाओं में नयी जान आ जाती है

Facebook Comments