धूमधाम से चल रहा शादी समारोह मातम में बदला,पल भर में बिछ गए लाशों के ढेर….

धूमधाम से चल रहा एक शादी समारोह कब मातम में बदल गया किसी को पता भी नहीं चला। देखते ही देखते चारों तरफ लाशों के ढेर बिछ गए।

दरअसल, हुआ यूं कि एक शादी समारोह का मंच सजा हुआ था, तभी आसमान में तेजी से गरजते हुए फाइटर प्लेन निकले। उनमें से एक बम सीधा उस जगह पर गिरा जहां शादी समारोह चल रहा था। बम फटने से दुल्हन समेत वहां मौजूद 20 लोगों की मौत हो गई।

 

ये घटना यमन के उत्तर पश्चिमी प्रांत की है, जहां सऊदी अरब और उसके सहयोगी देशों ने रविवार शाम हवाई हमला किया। यमन के हाजा प्रांत के स्वास्थ्य अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि मरने वालों में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं हैं। इस हमले में 40 लोग घायल हुए हैं, जिसमें दुल्हा भी शामिल था।

हॉस्पिटल चीफ मोहम्मद अल-सोमाली ने कहा कि हमले के बाद कुल 45 लोगों को अस्पताल लाया गया, जिसमें दुल्हा भी शामिल था। यमन के हेल्थ मिनिस्टर अब्देल-हकिम अल काहलान ने कहा कि इस घटना के तुरंत बाद एंबुलेंस नहीं पहुंच पाई और अटैक के बाद एयरक्राफ्ट ऊपर उड़ रहे थे।

इससे पहले पिछले सप्ताह शनिवार को एक अज्ञात ड्रोन ने सऊदी अरब किंग के घर के बाहर अटैक करने की कोशिश की थी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने उसे गिरा दिया था। यमन में हुति विद्रोहियों के खिलाफ सऊदी अरब लगातार जंग लड़ रहा है। दोनों ही देश कई बार एक-दूसरे पर मिसाइल अटैक कर चुके हैं। यमन में हुति विद्रोहियों ने राजधानी सना समेत पूरे उत्तर क्षेत्र पर अपना कब्जा जमाया हुआ है। इस युद्ध में पिछले तीन साल में 10,000 से ज्यादा लोगों की मौत, लाखों लोग जख्मी और 30 लाख से अधिक लोग अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर हुए हैं। सऊदी का आरोप है कि यमन में अशांति और अस्थिरता फैलाने के लिए हुति विद्रोहियों को ईरान हथियार उपलब्ध करवाता है।

 

Facebook Comments