जानिए अपने जीवन का कुछ रहश्य राशिफल के द्वारा ……

मेष : इस पुरे सप्ताह आपके मन में शांति व प्रसन्नता के भाव रहेंगे साथ ही अध्ययन में भी रुचि बनेगी, जिससे आत्मविश्वास बढ़ेगा. भौतिक सुखों का विस्तार होगा, कारोबार के क्षेत्र में विदेश यात्रा के आसार है. माता का सहयोग मिलेगा,अचानक से खर्चों में वृद्धि होगी.  नौकरी में तरक्की के मार्गप्रशस्त हो सकते है.

 

वृष : परिवार की जिम्मेदारी बढ़ने से दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. क्रोध एवं आवेश से बचें नहीं तो मानसिक उलझनें परेशान कर सकती हैं. नौकरी में तरककति का योग बन रहा है. वाहन सुख के साथ मित्र का सहयोग भी मिलेगा.

 

मिथुन : धार्मिक कार्यों के प्रति रूझान बढ़ेगा, शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सम्मिलित होने से मान-सम्मान में वृद्धि होगी. शासन सत्ता का सहयोग मिलने का आसार है परंतु वाणी में मधुरता रखें.पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है.सुखद खान-पान में रुचि रहेगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरुरत है.

 

कर्क : कोई रुका हुआ धन मिलने के योग है. नौकरी में आला-अधिकरियों का सहयोग मिलेगा, कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियों के साथ स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. धार्मिक कार्य में समाहित होने से रहन-सहन प्रभावित होगा. मन में शांति व प्रसन्नता की भावना रहेगी.

 

सिंह: धर्म-कर्म में रुचि बढ़ने से किसी धार्मिक यात्रा का योग बन रहा है. खर्चों में वृद्धि होगी, वस्त्रों व गहनों आदि के प्रति रूझान के साथ ही नौकरी में तरक्की की संभावना है. पुराने मित्र से मिल सकते है. बातचीत में संयम बरते.

 

कन्या : धैर्यशीलता में कमी आने से मन अशांत रहेगा. लाभ में वृद्धि होने के साथ ही भाइयों के सहयोग से कारोबार का विस्तार भी हो सकता है. नौकरी में अफसरों से मतभेद के संकेत है. आय में वृद्धि  के साथ कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा.

 

तुला : संपत्ति का विस्तार हो साथ है. पारिवारिक सहयोग मिलने के आसार है. माता से धन की प्राप्ती के योग बन रहे है. आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे परन्तु अतिउत्साही होने से बचें. बातचीत में संयम बरते. स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें.

 

वृश्चिक : रोजमर्रा के कार्यों में व्यवधान आने से क्रोध एवं आवेश से बचें. तरक्की के मार्ग प्रशस्त होने के आसार है. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा,आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.वाहन सुख में वृद्धि होने के साथ ही संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है.

 

धनु : धार्मिक कार्यों में रूचि रहने से मन उत्साहित बना रहेगा. संतान का कष्ट हो सकता है, अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है. कार्यभार में वृद्धि  के साथ नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं. अनियोजित खर्चों में वृद्धि हो सकती है.

 

मकर : नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव की संभावना बन रही है, दाम्पत्य सुख में वृद्धि होने से मानसिक शांति बनी रहेगी.आय में वृद्धि  के साथ कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा.भाइयों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. परिजनों व मित्र के सहयोग से कारोबार की शुरूआत हो सकती है.

 

कुंभ : नौकरी में परिवर्तन एवं पदोन्नति भी हो सकती है, क्रोध एवं आवेश से बचें.कला व संगीत के प्रति रूझान बना रहेगा. घरेलू सुख में वृद्धि होगी.सत्ता का सांनिध्य व सहयोग मिलेगा. बातचीत में संयम बरतें.

Facebook Comments