WHATSAPP-नोटिफिकेशन मैनेज करने और ग्रुप चैट के लिए खास हैं ये फीचर्स….

whatsapp ने बीटा वर्जन और पब्लिक वर्ज़न के लिए नए अपडेट के साथ कई अलग-अलग फीचर्स ऐड किए हैं। बीटा वर्जन में कंपनी ने ‘High Priority’ नोटिफिकेशंस का फीचर जोड़ा है, जिसके जरिए यूज़र्स अब पुश नोटिफिकेशंस को पहले की तुलना में ज़्यादा बेहतर ढंग से

हालांकि ये फीचर पिछले साल व्हाटसएप्प पर आए पिन्ड चैट फीचर की तरह ही है। इसके अलावा, वॉट्सऐप ने अपने आईफोन, ऐंड्रॉयड और वेब के लिए ‘Dismiss as Admin’ का फीचर भी लॉन्च किया है। WABetaInfo के मुताबिक, इस फीचर को इनेबल करने के बाद, यूजर्स आने वाली नोटिफिकेशंस को स्मार्टफोन के नोटिफिकेशन सेंटर में सबसे ऊपर पिन कर सकते हैं। ऑप्शन को प्राइवेट और ग्रुप दोनों तरह की चैट के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

बता दें कि वॉट्सऐप ऐंड्रॉयड बीटा ऐप के 2.18.117 वर्ज़न में ये फीचर अभी काम कर रहा है। यूजर्स नोटिफिकेशंस सेटिंग मेन्यू में जाकर हाई प्रायॉरिटी नोटिफिकेशन ऐक्सिस कर सकते हैं। अगर आपके स्मार्टफोन में इसी तरह के फीचर वाला कोई दूसरा ऐप भी है, तो नोटिफिकेशंस क्रोनोलोजिकल क्रम में दिखेंगी। जबकि Dismiss as Admin फीचर खासतौर पर वॉट्सऐप ग्रुप्स के लिए बनाया गया है।

इस फीचर के जरिए ग्रुप एडमिन दूसरे एडमिन को डिमोट कर सकता है। डिमोट मतलब- एडमिन पद से हटाना है। इससे पहले डिमोट करने के लिए दूसरे एडमिन को ग्रुप से हटाना पड़ता था। लेकिन, अब नए फीचर के साथ, ग्रुप एडमिन किसी दूसरे एडमिन को बिना ग्रुप से हटाए डिमोट कर सकते हैं। यह फीचर ग्रुप इन्फो मेन्यू में मिलेगा।

 

Facebook Comments